Breaking News: अब 10 अप्रैल से 18 साल से ज़्यादा उम्र के लोगों को लगेगी बूस्टर डोज, सरकार का बड़ा फैसला

नई दिल्ली। देशभर में जहां कोरोना वायरस के खतरे को कम करने के लिए कोरोना वैक्सीनेशन का दौर जारी है वहीं पर हाल ही में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने फैसला सुनाया है जहां पर निजी टीकाकरण केंद्रों पर अब 10 अप्रैल से 18 साल से ज़्यादा उम्र के लोगों के लिए एहतियाती खुराक (Booster Dose) उपलब्ध होगी।

जानें केंद्रीय मंत्रालय ने किया ये फैसला

आपको बताते चलें कि, इसे लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी देते हुए कहा कि, निजी टीकाकरण केंद्रों पर अब 10 अप्रैल से 18 साल से ज़्यादा उम्र के लोगों के लिए एहतियाती खुराक उपलब्ध होगी। इसमे बूस्टर डोज उन्हें लगेगा जिनकी आयु निजी टीकाकरण केंद्रों पर अब 10 अप्रैल से 18 साल से ज़्यादा उम्र के लोगों के लिए एहतियाती खुराक उपलब्ध होगी।

 

पहले 60+ आबादी को लग रहे थे टीके

आपको बताते चलें कि, पहले स्वास्थकर्मियों और 60 साल से ऊपर वालों को बूस्टर डोज लगाए जा रहे है वहीं पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसे लेकर जानकारी दी है। जिसमें कहा कि, कहा कि पात्र आबादी को पहली और दूसरी खुराक के लिए सरकारी टीकाकरण केंद्रों के माध्यम से चल रहे मुफ्त टीकाकरण कार्यक्रम के साथ-साथ स्वास्थ्य कर्मियों, अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं और 60+ आबादी के लिए एहतियाती खुराक जारी रहेगा और इसमें तेजी लाई जाएगी।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password