MP Night Curfew: अब भोपाल सहित प्रदेश के इन जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने की तैयारी, बढ़ रहा कोरोना का कहर

भोपाल। महाराष्ट्र में एक बार कोरोना की लहर के बाद प्रदेश में कोरोना (corona) को लेकर फिर से सख्ती बरती जा रही है। महाराष्ट्र में केस बढ़ने के बाद मप्र में भी महाराष्ट्र से सटे जिलों में आवाजाही रोकने की योजना मप्र सरकार बना रही है। दरअसल महाराष्ट्र से सड़क मार्ग द्वारा रोजाना सैकड़ों लोग मप्र में आते रहते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए भोपाल, इंदौर के अलावा महाराष्ट्र की सीमा से लगे छिंदवाड़ा, बैतूल, खरगोन, धार, बड़वानी समेत 12 जिलों में MP Night Curfew कल रात से नाइट कर्फ्यू (night curfew) लगाने की तैयारी है। हालांकि अभी तक इसकी घोषणा नहीं की गई है।

जानाकारी के मुताबिक सरकार ने सभी जिलों से क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की रिपोर्ट बुला ली है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार देर शाम कोरोना की वर्तमान स्थिति की समीक्षा करेंगे, जिसमें मुख्य रूप से 12 जिलों की रिपोर्ट पर चर्चा होगी। इसके बाद ही इस फैसले पर विचार किया जाएगा।

कोरोना की दिखी लहर
बता दें कि पिछले दिनों से महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी देखने को मिली थी। इसके बाद मप्र में भी कोरोना संक्रमण दिखने लगा है। इंदौर में बीते एक सप्ताह से 100 से अधिक केस आ रहे हैं, जबकि भोपाल में यह संख्या 50 और 100 के बीच है। इसी को देखते हुए भोपाल और इंदौर में क्राइसिस मैनेजमेंट की आपात बैठक बुलाने के साथ कोरोना नियमों के सख्ती से पालन के निर्देश भी दिए गए हैं। कमेटी अब 24 घंटे के अंदर इन दोनों शहरों में किस तरह की और क्या सख्ती की जा सकती है, इसे लेकर रिपोर्ट तैयार कर सरकार को भेज दी गई है। अब इस पर शु्क्रवार को होने वाली बैठक में फैसला लिया जा सकता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password