Corona Vaccine: अब 1 मई से “ड्राइव इन सिनेमा” पहुंचकर कार में बैठे-बैठे ही लगवा सकते हैं कोरोना की वैक्सीन, यह रहेंगे नियम…

भोपाल। प्रदेश में कोरोना के कहर के बाद सरकार ने 1 मई से 18 साल के ऊपर के लोगों को वैक्सीन लगवाने की अनुमति दे दी गई है। अब 1 मई से यह प्रोग्राम शुरू हो जाएगा। राजधानी में बने प्रदेश के पहले “ड्राइव इन सिनेमा” में वैक्सीन ड्राइव शुरू की जा रही है। इस ड्राइव के तहत 1 मई से यहां कार में ही टीके लगाए जाएंगे। वैक्सीनेशन की यह ड्राइव रोजाना शाम 6 से रात 9 बजे तक चलेगी। यहां 1 मई के बाद से रोज 300 लोगों को टीका लगाया जाएगा।

दरअसल, मप्र पर्यटन निगम लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित करने स्वास्थ्य विभाग और यूनिसेफ के साथ मिलकर यह अवेयरनेस ड्राइव की शुरू करने जा रहा है। गौरतलब है कि 80 हजार स्क्वायर फीट में बने प्रदेश के पहले ड्राइव इन सिनेमा की शुरुआत जनवरी 2021 में हुई थी।

यह रहेगी प्रक्रिया…
होटल लेकव्यू रेसिडेंसी के मैनेजर केएल पटेल द्वारा दी जानकारी के अनुसार यहां एक साथ 100 कारें पार्क हो सकतीं हैं। एक कार में परिवार के सभी सदस्यों को वैक्सीन लगाई जाएगी। वैक्सीन लगवाने के बाद 30 मिनट तक डॉक्टर्स की निगरानी में कार में ही इंतजार करना होगा। यहां वैक्सीन लगवाने के इच्छुक लोगों के लिए प्री रजिस्ट्रेशन जैसी सुविधा नहीं दी गई है। यहां लोग अपनी कार में परिवार के सदस्यों के साथ अपना आधार कार्ड लएंगे और वैक्सीन लगवा सकेंगे।

बता दें कि जो लोग अस्पताल में वैक्सीन लगवाने के लिए जाने से झिझक रहे हैं वे सभी लोग यहां अपनी कार में पूरी सुरक्षा के बीच वैक्सीन लगवा सकेंगे। बता दें कि यह अपनी तरह का पहला प्रयोग है। यह डेस्टिनेशन वैसे तो सिनेमा के लिए है लेकिन वैक्सीन के लिए भी यह जगह निर्धारित की गई है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password