अब स्मार्ट एंड्रॉइड टीवी से पढ़ाई करेंगे बच्चे, 20 स्कूलों के बच्चों​ को मिलेगा फायदा -

अब स्मार्ट एंड्रॉइड टीवी से पढ़ाई करेंगे बच्चे, 20 स्कूलों के बच्चों​ को मिलेगा फायदा

chandigarh news

रायपुर। कोविड-19 के संक्रमण काल में भी पढ़ई तुंहर दुआर अभियान के तहत किसी न किसी माध्यम से बच्चों को पढ़ाने के लिए शिक्षक निरंतर कार्य कर रहे है। मोहला के शिक्षकों द्वारा पढ़ई तुंहर पारा मोहल्ला के अंतर्गत पारा मोहल्ला एवं शालााओं में स्मार्ट एंड्रॉइड टीवी से पढ़ाने की नई पहल प्रारंभ की गई है। इस कड़ी में राजनांदगांव जिले के पेंदाकोड़ो संकुल के 20 प्राथमिक शाला व माध्यमिक शालाओं में शिक्षकों ने स्वप्रेरित होकर राशि दी है एवं जनसहयोग से अध्यापन हेतु स्मार्ट टीवी लगाया है, जिसका शुभारंभ संसदीय सचिव इन्द्रशाह मण्डावी द्वारा किया गया।

मुख्य अतिथि की आसंदी से सम्बोधित करते हुए इन्द्रशाह मण्डावी ने कहा कि हमको शिक्षा के महत्व को समझना होगा और जीवन में शिक्षा को सर्वाेपरि स्थान देना होगा। बच्चों के उवल भविष्य के लिए यह जरूरी है कि उन्हें अच्छी शिक्षा मिले और उनका समग्र विकास हो।

इस मौके पर संसदीय सचिव मण्डावी ने संकुल के कर्मठ शिक्षक भुवनदास मानिकपुरी, समेत कई लोगों का सम्मान किया। बेहतर समन्वय के लिए संकुल समन्वयक विष्णु निषाद को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। विशेष बात यह है कि शिक्षा में इस नवाचार के लिए शिक्षकों ने स्वयं राशि दी है, साथ ही सभी जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों ने भी आर्थिक सहयोग किया है।

एपीसी सतीश ब्यौहरे ने मजियापार व एबीईओ राजेन्द्र कुमार देवांगन ने झेलुकपारा स्कूल के लिए 1-1 स्मार्ट टीवी दान किया है। जनपद उपाध्यक्ष गमिता लोनहरे ने 2000 रूपए व वीपी प्रजापति ने 1000 रूपए का सहयोग दिया है। शुभारंभ कार्यक्रम के अवसर पर अतिथियों ने मोहला विकासखंड के नवाचारी शिक्षकों, विभागीय अधिकारियों व शिक्षक राजकुमार यादव, समाज सेवी संजय जैन की मुक्त कंठ से प्रशंसा की। कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपसरपंच रमेश हिडामे ने संसदीय सचिव मंडावी के शिक्षा के क्षेत्र में सहयोग व संकुल के शिक्षकों के बेहतर कार्य को पूरे वनांचल के लिए अनूठा बताया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password