MP Board Exam 2021: अब जून के इस सप्ताह से शुरू होंगी बोर्ड परीक्षाएं, शिक्षा मंडल ने जारी किया आदेश…

भोपाल। प्रदेश में कोरोना महामारी के कारण इस साल का शिक्षण सत्र भी काफी प्रभावित रहा है। अब बोर्ड परीक्षाओं MP Board Exam 2021 पर लगातार कोरोना का संकट मंडरा रहा है। 30 अप्रैल और 1 मई से शुरू होने वाली एमपी बोर्ड की परीक्षाओं को एक बार फिर स्थगित किया गया है। अब यह परीक्षाएं जून महीने में आयोजित की जाएंगी। इसको लेकर माध्यमिक शिक्षा मंडल ने आदेश भी जारी कर दिया है।

इस आदेश में बताया गया है कि जून महीने के पहले सप्ताल से यह परीक्षाएं शुरू हो जाएंगी। इस आदेश में मंडल ने बताया कि जल्द ही इसको लेकर टाइम-टेबल भी जारी कर दिया जाएगा। मंडल ने जारी अपने आदेश में बताया कि 30 अप्रैल और 1 मई से मप्र बोर्ड की परीक्षाएं आयोजिता होने वालीं थीं। कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए इन्हें एक महीने स्थगित किया जा रहा है। अब यह परीक्षाएं जून महीने के पहले सप्ताह में शुरू होंगी और आखिरी सप्ताह तक चलेंगी।

मंगलवार को हुई थी वर्चुअल बैठक
बता दें कि इससे पहले सोमवार को स्कूली शिक्षा मंत्री इंदर सिंह minister Indra Singh Parmar परमार ने इसकी जानकारी दी थी। हालांकि उन्होंने बस इतना बताया था कि जून महीने में यह परीक्षाएं ली जाएंगी। शिक्षा मंजल ने मंगलवार को इसका आदेश भी जारी कर दिया गया है। इस आदेश में बताया गया है कि जून महीने के पहले सप्ताह में अब यह परीक्षाएं आयोजित की जाएंगीं। गौरतलब है प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। इसका असर बोर्ड परीक्षाओं पर भी पड़ रहा है। इसको लेकर सरकार लगातार फैसले ले रही है। हाल ही में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश के कई क्षेत्रों में लॉकडाउन लगाया गया है।

बता दें बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन को लेकर मंगलवार को शिक्षा अधिकारियों ने वर्चुअल बैठक आयोजित की थी। इस बैठक में यह फैसला लिया गया है कि जून माह में होने वाली परीक्षाओं की तिथि व समय चक्र जल्दी घोषित कर दिया जाएगा। शिक्षा मंत्री परमार ने कहा कि विद्यार्थियों को सुरक्षित रखना भी सरकार की जिम्मेदारी है। इसीलिए कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए बोर्ड परीक्षाओं को आगे बढाने का निर्णय लिया गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password