North Zone Train Service Restored: अब 22 जुलाई से यात्रियों को नहीं होगी परेशानी, फिर शुरू हुई ये ट्रेनें

North Zone Train Service Restored: अब 22 जुलाई से यात्रियों को नहीं होगी परेशानी, फिर शुरू हुई ये ट्रेनें

अगरतला।  North Zone Train Service Restored त्रिपुरा और पूर्वोत्तर के कुछ हिस्सों के यात्रियों के लिए 22 जुलाई से ट्रेन सेवा बहाल की जाएगी, जो असम के लुमडिंग-बदरपुर खंड में भूस्खलन के कारण दो महीने से अधिक समय से निलंबित थी। एक रेल अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनआरएफ) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सब्यसाची डे ने कहा कि पहले दिन कंचनजंघा एक्सप्रेस कोलकाता के सियालदह स्टेशन से अगरतला के लिए रवाना होगी। उन्होंने कहा कि इसके बाद अगरतला से कोलकता के लिए ट्रेन अगले दिन 23 जुलाई को अपनी यात्रा शुरू करेगी। डे ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि देवघर एक्सप्रेस भी 23 जुलाई को अगरतला से रवाना होगी और नयी दिल्ली-अगरतला तेजस एक्सप्रेस 26 जुलाई से सेवा बहाल करेगी।

उन्होंने कहा, ‘‘एनएफआर ने 22 जुलाई से त्रिपुरा और पूर्वोत्तर के अन्य हिस्सों के लिए ट्रेन सेवा बहाल करने की घोषणा की है। लंबी दूरी की सभी ट्रेन का संचालन धीरे-धीरे शुरू होगा।’’मूसलाधार बारिश के कारण 14 मई को भूस्खलन की वजह से रेल संपर्क टूट गया था और कई स्टेशन से गुजरने वाले 83 किलोमीटर लंबे रेल मार्ग को बहुत नुकसान हुआ था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password