Noida Twin Tower Test Blast: आज सुपरटेक एमराल्ड कोर्ट सेक्टर 93ए में टेस्ट ब्लास्ट शुरू, कई सड़के हुई ब्लॉक

Noida News: इस वक्त की बड़ी खबर दिल्ली से सटे नोएडा से सामने आ रही है जहां पर आज रविवार को सुपरटेक एमराल्ड कोर्ट सोसायटी सेक्टर 93ए में ट्वीन टावर टेस्ट ब्लास्ट किया जा रहा है। जिस दोपहर 2.30 बजे से शुरू ब्लास्ट के दौरान सभी सड़कों को ब्लॉक कर दिया गया है।

रिहर्सल के दौरान किए गए इंतजाम

आपको बताते जलेंं कि, इस ब्लास्टिंग के लिए एफिडिस इंजिनियरिंग और जेट डिमोलिशन इन दो कंपनियों को गिराने का जिम्मा मिला है तो वहीं ब्लास्टिंग के लिए एडिफाइस एजेंसी द्वारा नागपुर से विस्फोटक खरीदा गया है। बताया जा रहा है कि, इस ब्लास्टिंग के दौरान नोएडा अथॉरिटी, स्वास्थ्य विभाग और अग्निशमन विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे है वहीं रिहर्सल के दौरान से ही पुख्ता इतंजाम कर लिए गए है।  बताया जा रहा है कि, ट्रायल के सफल होने के बाद 22 मई को इन दोनों टावर को गिराने का काम किया जाएगा। इस टेस्ट ब्लास्ट के दौरान बेसमेंट के 5 और 13वीं मंजिल के एक पिलर पर ब्लास्टिग की जा रही है।

लोगों की आवाजाही रहेगी बंद 

आपको बताते चलें कि, टेस्ट ब्लास्ट के दौरान एजेंसी इससे होने वाले कंपन को भी देखेगी। इसके लिए चार जगहों पर कंपन मापने के लिए मशीनें लगाई जाएंगी। एजेंसी की तरफ से बताया गया कि जो तीव्रता पता चलेगी उसी के हिसाब से आगे विस्फोटक का आकलन करने के उपयोग में लाया जाएगा। बताया जा रहा है कि, एमराल्ड कोर्ट और एटीएस विलेज सोसाइटी के सामने वाली सड़क पर यातायात बंद रहेगा जहां लोगों से फ्लैट में रहने की ही बात कही गई है।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password