Nitin Gadkari : गडकरी को चुनाव में सकारात्मक जनादेश मिलने की उम्मीद, योगी के लिए कही ये बात

Nitin Gadkari : गडकरी को चुनाव में सकारात्मक जनादेश मिलने की उम्मीद, योगी के लिए कही ये बात

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में कानून का राज बहाल करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सराहना करते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को दावा किया कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में विकास कार्यों व गरीबों के कल्याण की दिशा में उठाए गए कदमों के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को ‘‘सकारात्मक जनादेश’’ मिलेगा। पीटीआई-भाषा को दिए एक साक्षात्कार में गडकरी ने कहा कि आदित्यनाथ एक बेहद ही सफल मुख्यमंत्री हैं, जिन्होंने कानून व व्यवस्था के मुद्दे पर ‘‘अप्रत्याशित’’ काम करते हुए उत्तर प्रदेश में ‘‘गुंडाराज’’ का सफाया किया है। पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उन्होंने विश्वास जताया कि भाजपा उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में फिर से सरकार बनाएगी और पंजाब में एक बड़ी ताकत के रूप में उभरेगी। ज्ञात हो कि पांच में से पंजाब एकमात्र राज्य है जहां भाजपा सत्ता में नहीं है।

किसानों की आय में मजबूती आई है

शिरोमणि अकाली दल का साथ छूटने के बाद भाजपा इस बार पंजाब में पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुखदेव सिंह ढींढसा के नेतृत्व वाले संयुक्त शिरोमणि अकाली दल के साथ गठबंधन का नेतृत्व कर रही है। उन्होंने उत्तर प्रदेश के किसानों में भाजपा के प्रति नाराजगी के मुद्दे को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि केंद्र व प्रदेश की सरकार ने किसानों के लिए जितने काम किए हैं, उतने कभी भी किसी दूसरी सरकार ने नहीं किए। गन्ना, मक्का, चावल और गेहूं के अतिरिक्त स्टॉक को बायो इथेनोल में तब्दील करने के लिए उठाए गए उपायों का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि ‘‘अन्न दाता’’अब ‘‘ऊर्जा दाता’’ बन रहे हैं।उन्होंने दावा किया कि इससे किसानों की आय में मजबूती आई है।

सरकार भाजपा की बनी थी

गडकरी ने कहा कि अपराधियों पर शिकंजा कसकर, स्वास्थ्य व शिक्षा के बुनियादी ढांचों पर जोर देकर, बेहतर सड़कें बनाकर और रोजगार के अवसरों का सृजन कर आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश को विकास के रास्ते पर पहुंचाया है। विपक्षी दलों द्वारा कट्टर हिंदू छवि वाले मुख्यमंत्री की आलोचना के बारे में पूछे जाने पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा को उसके कार्यों के लिए सकारात्मक जनादेश मिलेगा। उन्होंने कहा, ‘‘हम जातिवाद और सम्प्रदायवाद पर भरोसा नहीं करते।’’ उन्होंने दावा किया कि जनता समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल के गठबंधन को नकार देगी। ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश में विशेषकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भाजपा को इस गठबंधन से कड़ी टक्कर मिल रही है। गोवा विधानसभा के बारे में पूछे जाने पर गड़करी ने कहा कि वहां आम आदमी पार्टी और तृणमूल कांग्रेस मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस को नुकसान पहुंचाएंगे और इससे भाजपा को मजबूती मिलेगी। ज्ञात हो कि 2017 के पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा की सरकार बनाने में गडकरी ने अहम भूमिका निभाई थी। चालीस सदस्यीय गोवा विधानसभा में भाजपा ने सिर्फ 13 सीटें जीती थी और कांग्रेस को 17 सीटें मिली थी लेकिन इसके बावजूद सरकार भाजपा की बनी थी।

बेहतर होता कि वह चुनाव नहीं लड़ते

पूर्व भाजपा अध्यक्ष गडकरी ने कहा कि भाजपा ने पिछले 10 वर्षों में विकास का वातावरण तैयार कर गोवा में राजनीतिक स्थिरता दी है। गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर के निर्दलीय चुनाव लड़ने पर उन्होंने कहा कि इससे भाजपा को कोई नुकसान नहीं होगा। हालांकि उन्होंने कहा कि बेहतर होता कि वह चुनाव नहीं लड़ते। गडकरी ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व में उत्तराखंड में व्यापक बदलाव हुआ है क्योंकि वहां सरकार चार धाम को जोड़ने के लिए हर मौसम के अनुकूल सड़क बनाने के लिए 12,000 करोड़ रुपये से अधिक खर्च कर रही है।

भाजपा को लोगों का समर्थन मिलेगा

उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय की मंजूरी मिलने के बाद अब इस पूरे मार्ग को एक साल के भीतर पूरा कर लिया जाएगा और इससे राज्य की अर्थव्यवस्था को बहुत मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि गरीब कल्याण की योजनाओं और मुफ्त राशन सहित अन्य मुद्दों के साथ ही सड़कों का जाल बिछाने और विभिन्न राष्ट्रीय राजमार्गों पर हो रहे विकास कार्यों से भाजपा को लोगों का समर्थन मिलेगा। उन्होंने कहा, ‘‘हमारी सरकार वह काम करने में सफल रही है जो पिछले 50 सालों में नहीं हुए। मैंने लोगों को आश्वासन दिया है कि भारत की सड़क अवसंरचना अगले पांच साल में अमेरिका की तरह अच्छी होगी।’’

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password