Nishatpura Railway Station भोपाल का चौथा बड़ा स्टेशन होगा निशातपुरा, मिलेंगी सुविधाएं

Nishatpura Railway Station भोपाल। राजधानी भोपाल का निशातपुरा स्टेशन नए वर्ष 2022 में भोपाल का चौथा बड़ा स्टेशन होगा। निशातपुरा में अब प्लेटफार्मों का विस्तार किया जा रहा है। शेड बनाए जा रहे हैं। छोटा स्टेशन होने के कारण फिलहाल यहां यात्री सुविधाएं नहीं हैं। अब इस स्टेशन को विकसित किया जाएगा।

निशातपुरा स्टेशन पर अब फुट ओवरब्रिज (एफओबी) भी बनाया जाएगा। पार्किंग व्यवस्था होंगी। यह स्टेशन मई 2022 के अंत तक इन सभी कामों पर लगभग 20 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं।  आम यात्रियों के लिए शुरू हो जाएगा। निशातपुरा स्टेशन पर दिल्ली, चेन्नई और इंदौर की तरफ जाने वाली सात ट्रेनों का स्टॉपेज़ रहेगा।

Nishatpura Railway Station फिलहाल एक छोटा स्टेशन है 

गौरतलब है कि भोपाल रेलवे स्टेशन से करीब एक किलोमीटर दूर स्थित निशातपुरा स्टेशन फिलहाल एक छोटा स्टेशन है। यहां पर रेलवे का गोदाम भी है। कोरोना संक्रमण के पहले तक स्टेशन पर पैसेंजर ट्रेनें रूकतीं थीं। यहां बीना-नई दिल्ली, चेन्न्ई और उज्जैन-इंदौर की तरफ जोन वाले रेल मार्ग मिलते हैं।

बीना-दिल्ली जाने वाली ट्रेनों को भोपाल स्टेशन लाया जाता है

छोटा स्टेशन होने के कारण यहां यात्री सुविधाएं नहीं हैं, इसलिए इंदौर-उज्जैन और बीना-दिल्ली की तरफ जाने वाली ट्रेनों को भोपाल स्टेशन तक लाया जाता है।भोपाल में कुछ देर रुकने के बाद फिर इन ट्रेनों को निशातपुरा की तरफ ले जाया जाता है। जिस वजह से दूसरी ट्रेनें प्रभावित होती हैं, इसलिए निशातपुरा को विकसित किया जा रहा है।

निशातपुरा स्टेशन विकसित होगा

यात्रियों को होने वाली असुविधा को देखते हुए निशातपुरा स्टेशन विकसित किया जा रहा है। भोपाल होकर इंदौर-उज्जैन से बीना और बीना की तरफ से भोपाल होकर इंदौर-उज्जैन की तरफ जाने वाली ट्रेनों का निशातपुरा स्टेशन पर स्टॉपेज रहेगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password