Nishatpura Police Attack : आरोपियों ने पुलिस पर किया हमला, डीआईजी समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचे

nishatpura police attack

भोपाल। लूट के आरोपियों को गिरफ्तार करने पहुंची पर आरोपियों के परिजनों ने पुलिस पर हमला बोल (nishatpura police attack ) दिया। इतना ही नहीं आरोपियों के परिजनों पर पुलिस से झड़प करते हुए ​भी दिखाई दिए। घटना राजधानी भोपाल के निशातपुरा nishatpura police की है। बताया जा रहा है कि लूट के आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए सागर जिले की खुरई पुलिस आज निशातपुरा थाने के अमन कॉलोनी पहुंची थी। पुलिस जैसे ही आरोपियों को पकड़ने लगी वैसे ही पुलिस पर ​कुछ महिलाएं टूट पड़ी और पुलिस से आरोपियों को छुड़ाने लगी। बीच बचाव और अपनी जान बचाने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करने पड़ी। निशातपुरा पुलिस मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

डीआईजी इरशाद वली मौके पर पहुंचे
बताया जा रहा है कि निशातपुरा के ईरानी डेरा इलाके में सागर और भोपाल पुलिस bhopal police attack पर हुए हमले के बाद भोपाल डीआईजी इरशाद वली मौके पहुंचे और घटना के संबंध में जानकारी ली। जानकारी के अनुसार पुलिस जिन आरोपियों को गिरफ्तार करने आई थी उन लोगों ने 11 से 12 नवंबर की रात 7 से 8 लाख की चोरी की थी। घटना सीसीटीवी फुटेज पर आने के बाद खुरई पुलिस भोपाल पुलिस को जानकारी दी और आज सुबह पुलिस ईरानी रिजवान सहित उसके अन्य साथियों को गिरफ्तार करने पहुंची थी।

पुलिस पर पथराव कर फेंकी मिर्ची  
बताया जा रहा है कि पुलिस और ईरानियों के बीच हुई झड़प में ईरानियों ने पुलिस पर पहले bhopal police attack today पथराव और मिर्ची फेंकी। जिसके बाद पुलिस को जान बचाने के लिए हवाई फायरिंग करनी पड़ी। जानकारी ये भी आ रही है कि हवाई फायरिंग में सागर पुलिस के तीन से चार पुलिसकर्मी घायल हो गए है। जिन्हें मेडिकल के लिए भेजा गया है। पुलिस द्वारा ईरानियों पर मामला दर्ज किया जा रहा है।

ये है मामला
भोपाल पुलिस ने जानकारी दी है कि जिला सागर थाना खुरई में धोखाधड़ी की घटना हुई थी, जिसमें 3-4 लोगों द्वारा चेकिंग के नाम पर बेग से करीब 7 लाख रुपये का सोना चोरी कर लिया गया था, जिस पर खुरई में अपराध दर्ज किया गया था। घटना में प्राप्त सीसीटीवी फुटेज में मोटरसाइकिल का नम्बर भोपाल के ईरानियों का निकला था, जिसके आधार पर आरोपियों को गिरफ्तार करने खुरई पुलिस आज भोपाल आई हुई थी। आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु भोपाल के थाना गांधीनगर, छोला और निशातपुरा का बल उपलब्ध करवाया गया था एवं करीब सुबह 7 बजे आरोपी रिजवान के घर पुलिस टीम द्वारा दबिश दी गई। तभी ईरानी डेरा की महिला व पुरुषों द्वारा पुलिस पर लाठी, डंडों से हमला कर दिया एवं मिर्ची पाउडर व पत्थर फेंके गए। पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ 4-5 राउंड हवाई फायर किए गए। आरोपी रिजवान को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। उक्त घटना पर थाना निशातपुरा पुलिस द्वारा एक दर्जन लोगों के विरुद्ध अपराध दर्ज किया गया है एवं आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password