Nirmala Sitaraman Video Viral : वित्तमंत्री जी ने क्या कह दिया ऐसा ! हंसी -ठहाकों से गूंज उठा पूरा संसद भवन, देखें यहां

Nirmala Sitaraman Video Viral : वित्तमंत्री जी ने क्या कह दिया ऐसा ! हंसी -ठहाकों से गूंज उठा पूरा संसद भवन, देखें यहां

Nirmala Sitaraman Video Viral : जैसे कि, आज देश का आम बजट पेश हो गया है वहीं पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने कार्यकाल का पांचवा बजट पढ़ा है। इस 01 घंटे 27 मिनट के चले बजट भाषण में एक पल ऐसा भी आया जहां पर वित्त मंत्री जी जुबान फिसल गई और उनकी बातों से पूरे संसद में हंसी ठहाके गूंज उठे। इसका वाकए का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

 

 

जानिए क्या बोल गई मंत्री सीतारमण 

 

वित्त मंत्री स्क्रैप पॉलिसी का जिक्र कर रहीं थीं.उन्होंने कहा कि ओल्ड पॉलिटिकल व्हीकल हटाए जाएंगे… फिर बोलीं- सॉरी…सॉरी, ओल्ड पॉल्यूटेड व्हीकल्स हटाए जाएंगे. जैसे ही उन्होंने बोला संसद में ठहाके लगने लगे। जब संसद में हंसी होने लगी तो वो मुस्कराते हुए बोलीं मुझे पता है. फिर उन्होंने राजनीतिक के स्थान पर “प्रदूषणकारी” शब्द का प्रयोग किया. इसके बाद पर्यावरण संरक्षण नीति के हिस्से के रूप में पुराने वाहनों को बदलने के बारे में बोलती रही. उन्होंने कहा कि पुराने प्रदूषणकारी वाहनों को बदलना हमारी अर्थव्यवस्था को हरा-भरा करने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

 

 

इस मुद्दे पर दे रही थी बयान

आपको बताते चलें कि, बजट पढ़ते के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने राज्य सरकारों को भी पुराने वाहन और एंबुलेंस बदलने में केंद्रीय समर्थन बात कही थी वहीं पर सीतारमण ने संसद में वित्त वर्ष 2023-24 का बजट पेश करते समय यह घोषणा की. उन्होंने कहा कि प्रदूषण फैलाने वाले पुराने वाहनों को बदलकर नए वाहन लाना अर्थव्यवस्था को हरित बनाने के लिहाज से काफी अहम है। बता दें कि, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने हाल ही में कहा था कि 15 साल से अधिक पुराने केंद्र एवं राज्य सरकारों के स्वामित्व वाले और सार्वनजनिक क्षेत्र के नौ लाख से अधिक वाहन एक अप्रैल, 2023 से सड़कों पर चलने बंद हो जाएंगे. उनकी जगह नए वाहनों एवं बसों को सड़कों पर उतारा जाएगा।

 

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password