Delhi Night Curfew: 25 दिन के लिए दिल्ली में लगा नाइट कर्फ्यू, राशन-फल-दवा दुकानदारों को लेना होगा ई-पास

Delhi Night Curfew: 25 दिन के लिए दिल्ली में लगा नाइट कर्फ्यू, राशन-फल-दवा दुकानदारों को लेना होगा ई-पास

mp night curfew

नई दिल्ली। देश में जानलेवा कोरोना वायरस ने अबतक के सभी रिकार्ड तोड़ दिए हैं। राजधानी दिल्ली में भी कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। दिल्ली देश के उन पांच राज्यों में शामिल है, जहां कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अब दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कोरोना की रोकथाम के लिए बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली में आज से 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। कोरोना मामलों में बढ़ोतरी वाले दूसरे राज्यों जैसे मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में पहले ही रात का कर्फ्यू लगाया जा चुका है।

दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में लगातार बढ़ोतरी जारी

गौरतलब है कि दिल्ली में पिछले तीन हफ्तों से कोरोना के नए मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। दो मार्च को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि राष्ट्रीय राजधानी में नए मामलों में तेजी से बढ़ोतरी देखी जा रही है, हालांकि पहले की तुलना में इस बार संक्रमण दर कम है,लिहाजा किसी भी तरह लॉकडाउन करने की जरूरत नहीं है।

हर दिन आ रहे 3500 से ज्यादा मामले

राष्ट्रीय राजधानी में पिछले 24 घंटों में 3,548 नए मामले दर्ज होने के बाद कुल मामले 6,79,962 हो गए हैं। वहीं पॉजिटिविटी रेट 5.54 प्रतिशत है। यह लगातार चौथा दिन है कि जब दिल्ली में 3,500 से ज्यादा मामले दर्ज हुए हैं। इससे पहले यहां 4,033 नए मामले दर्ज किए गए थे जो कि साल 2021 का सबसे बड़ा दैनिक आंकड़ा था। वहीं 3 अप्रैल को 3,567 और 2 अप्रैल को 3,594 मामले सामने आए थे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password