एनआईए ने की छापेमारी, हिरासत में लिए गए पांच संदिग्ध

NIA RAIDS IN MP: एनआईए ने की छापेमारी, हिरासत में लिए गए पांच संदिग्ध

आईएसआई मॉड्यूल को लेकर एनआईए (छप्।) की टीम ने देश के कई राज्यों में छापेमारी की हैं। आज एनआइए ने मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल और रायसेन में छापामार कार्रवाई की, एनआईए के अनुसार दोनों जगहों से पांच लोगों को हिरासत में लिया गया हैं। जिनसे पूछताछ की जायेगी। बताया जा रहा है कि हिरासत में लिए गए संदिग्धों पर एनआईए को शक है। जिनसे एनआईए से पूछताछ करेगी।

एनआईए के द्वारा हिरासत में लिए गए लोगो में से एक का नाम अनस और दूसरे का नाम मंसूरी बताया जा रहा हैं। मंसूरी के बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। वही अनस भोपाल के अब्बास नगर में अपने परिवार के साथ रहता हैं। उसके परिवार में पत्नी, बेटा और मां हैं। तीनों के साथ वह अब्बास नगर के एक तीन बीएचके फ्लैट में रहता हैं और नगर इलाके में एक स्कूल भी संचालित करता है।

इसी तरह रायसेन जिले की सिलवानी में की गई छापेमारी मे तीन लोगों को हिरासत में लिया गया। उनमे से एक की कम उम्र बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि तीनों के खातों से करोड़ों रुपये के ट्रांजैक्शन किए गए हैं। एनआईए के रिपोर्टस के अनुसार वह भोपाल के रहने वाले अनस के स्कूल का छात्र है। एजेंसियां जांच में जुटी है कि उसके खाते में इतने पैसे कहां से आए हैं। इस कार्रवाई से पुरे प्रदेश में हड़कंप मचा हुआ है।

एनआईए की तरफ से दी गई जानकारी में बताया गया है कि 25.06.2022 को आईपीसी की धारा 153ए, और 153बी और यूए (पी) अधिनियम की धारा 18, 18बी, 38, 39 और 40 के तहत मामला दर्ज करवाया गया था। रविवार को की गई तलाशी में आपत्तिजनक सामग्रियों को जप्त किया गया है। मामले  कि जांच  की जा रही है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password