केरल और बंगाल में NIA की रेड, अलकायदा से जुड़े 9 आतंकी गिरफ्तार

Image source: ANI

नई दिल्ली: नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी ( NIA) को बड़ी सफलता मिली है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने अलकायदा के बड़े नेटवर्क का पर्दाफाश का दावा किया है। खबरों के अनुसार एनआईए ने अलकायदा मॉड्युल को लेकर केरल और पश्चिम बंगाल में छापेमारी कर 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार, अलकायदा को लेकर बिल्कुल नये मामलों में छापेमारी की गई है। ये छापेमारी केरल के एर्नाकुलम और पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में की गई है। दरअसल, आतंकी प्लॉट को लेकर इनपुट मिलने के बाद इनपर निगाह रखी जा रही थी, जिसके बाद इनकी गिरफ्तारी की गई है।

बता दें कि केरल के एर्नाकुलम से 3 लोग, बंगाल के मुर्शिदाबाद से 6 लोगों की गिरफ्तारी की गई है। वहीं बताया जा रहा है कि कई सुरक्षा प्रतिष्ठान इनके निशाने पर थे। गिरफ्तार सभी लोगों की उम्र 20 साल के आसपास बताई जा रही है और सभी मजदूर हैं। इसके साथ ही खबरें हैं कि अल-कायदा के पाकिस्तान प्रायोजित मॉड्यूल से जुड़े 9 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया।

पश्चिम बंगाल से लेउ यीन अहमद और अबू सुफ़ियान और केरल के मोसराफ़ हुसैन और मुर्शीद हसन, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) द्वारा गिरफ्तार किए गए नौ अल-कायदा आतंकवादियों में से हैं। यह ग्रुप लोगों को मारने के लिए देश के महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने की योजना बना रहा था। एनआईए ने इसे लेकर केस दर्ज किया है और आगे की जांच पड़ताल जारी है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password