राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में बंपर भर्तियां, प्रदेश में 3570 पदों पर निकली वैकेंसी

NHM MP Community Health Officer Recruitment 2021: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) ने बंपर भर्तियां निकाली है। मध्य प्रदेश में कुल 3570 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। इस भर्ती प्रक्रिया में आवेदन करने के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 17 फरवरी 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आवेदक आधिकारिक वेबसाइट पर जातक 2 फरवरी 2021 से अप्लाई कर सकते हैं।

इस भर्ती के तहत सर्टिफिकेट कोर्स इन कम्युनिटी हेल्थ में 6 महीने के सर्टिफिकेट कोर्स के लिए और कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर्स के पदों पर सीधी भर्ती के लिए कुल 3570 रिक्तियां निकाली गई हैं।

आवेदन की पहली और आखिरी तारीख

आवेदन करने के लिए 2 फरवरी 2021 से प्रारंभ कर सकते हैं
आवेदन करने की आखिरी तारीख 17 फरवरी 2021

पदों का विवरण

कुल पद- 3570 पद
6 महीने के ट्रेनिंग सर्टिफिकेट कोर्स के लिए – 1680 पद
कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर्स के पदों पर सीधी भर्ती के लिए – 1890 पद

वेतनमान

  • NHM, मध्य प्रदेश भर्ती 2021 के तहत 6 महीने के सर्टिफिकेट कोर्स के दौरान उम्मीदवारों को 25,000 रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा।
  • ट्रेनिंग के बाद चयनित उम्मीदवारों को प्रफॉर्मेंस बेस्ट इंसेनटिव के तौर पर हर महीने 15,000 रुपये तक दिए जाएंगे

शैक्षिक योग्यता

– ट्रेनिंग सर्टिफिकेट के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास B.Sc. (नर्सिंग)/ पोस्ट बेसिक B.Sc. (नर्सिंग)/जीएनएम/बीएएमएस की डिग्री का होना अनिवार्य है।

– वहीं, सीधी भर्ती के लिए उम्मीदवारों के पास बी.एससी. (नर्सिंग) सामुदायिक स्वास्थ्य में प्रमाण पत्र के एकीकृत पाठ्यक्रम (CCH)/पोस्ट बेसिक B.Sc. (नर्सिंग) भारतीय नर्सिंग परिषद या मध्य प्रदेश नर्सिंग परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान / विश्वविद्यालय द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य (CCH) में प्रमाण पत्र का होना अनिवार्य है।

आयु सीमा और चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए 21 से 40 वर्ष तक की आयु के उम्मीदवार आवेदन के योग्य माने जाएंगे। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मदीवारों को सरकारी नियमों के अनुसार आयु में छूट मिलेगी. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password