MP Budget Season 2021:नवनिर्वाचित विस अध्यक्ष गिरीश गौतम बोले- सीतासरन शर्मा और एनपी प्रजापति को मानूंगा मार्गदर्शक

भोपाल। विधानसभा की बजट सत्र आज से शुरू हो गया है। प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया शुरू कराई। सीएम शिवराज सिंह चौहान भाजपा के चार बार के विधायक गिरीश गौतम को विधानसभा अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव रखा। इसका समर्थन गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किया। वहीं कांग्रेस ने इस पद के लिए कोई उम्मीदवार नहीं उतारा। गिरीश गौतम को निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया।

पूर्व अध्यक्ष को मानूंगा मार्गदर्शक….
निर्वाचन प्रक्रिया संपन्न होने के बाद विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने कहा कि मैं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा और एनपी प्रजापति को अपना मार्गदर्शक मानूंगा। बता दें कि भाजपा के दो और वरिष्ठ विधायकों के नाम भी इस दौड़ में शामिल थे। राजेंद्र शुक्ला और केदारनाथ शुक्ला भी इस रेस में शामिल थे। गिरीश के अध्यक्ष बनाए जाने पर सीधी से भाजपा विधायक केदारनाथ शुक्ला का दर्द भी छलका है।

शुक्ला ने कहा कि आखिर सीधी को प्रतिनिधित्व क्यों नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि इस बार पार्टी के पास सीधी को नेतृत्व देने का मौका था। इस कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हो रहे हैं। पार्टी के पास इन प्रश्नचिन्हों को मिटाने का मौका था लेकिन ऐसा नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि भाजपा संगठन को बताना चाहिए कि हममें क्या कमी रह गई है। कांग्रेस सरकार के समय सीधी से दो-दो मंत्री रहे हैं। ऐसे में सीधी की उपेक्षा जायज नहीं है। बता दें कि आज से मप्र में बजट सत्र शुरू हो गया है। अध्यक्ष पद की चुनाव प्रक्रिया के बाद राज्यपाल का भाषण होना है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password