विलियमसन और वाटलिंग की पारियों से न्यूजीलैंड का मजबूत स्कोर

माउंट मोनगानुई, 27 दिसंबर (एपी) कप्तान केन विलियमसन के 23वें टेस्ट शतक और बीजे वाटलिंग की अर्धशतकीय पारी से न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन रविवार को यहां अपनी पहली पारी में 431 रन बनाये।

विलियमसन ने 129 रन बनाये। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने रोस टेलर (70) के साथ तीसरे विकेट के लिये 120 रन और हेनरी निकोल्स (56) के साथ चौथे विकेट के लिये 133 रन की शतकीय साझेदारियां की।

वाटलिंग ने बाद में 73 रन की उपयोगी पारी खेली तथा काइल जेमीसन (32) के साथ सातवें विकेट के लिये 66 रन की भागीदारी की जिससे न्यूजीलैंड 400 रन की संख्या पार करने में सफल रहा।

पाकिस्तान की तरफ से तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने 109 रन देकर चार और लेग स्पिनर यासिर शाह ने 113 रन देकर तीन विकेट लिये।

न्यूजीलैंड ने सुबह तीन विकेट पर 222 रन से आगे खेलना शुरू किया। उस समय विलियमसन 94 और निकोल्स 42 रन पर खेल रहे थे। सुबह के सत्र में ये दोनों बल्लेबाज पवेलियन लौटे। विलियमसन ने नसीम शाह की गेंद पर बेहतरीन कवर ड्राइव से अपना शतक पूरा किया।

निकोल्स ने अपना दसवां अर्धशतक पूरा किया लेकिन पाकिस्तानी गेंदबाजों ने उनकी शार्ट पिच गेंदों से परीक्षा ली। उन्होंने आखिर में नसीम शाह की गेंद पर पुल करने के प्रयास में कैच दिया।

निकोल्स हालांकि क्रीज नहीं छोड़ना चाहते थे क्योंकि उन्हें लगा कि गेंद उनकी बांह से लगकर गयी है। विलियमसन से विचार विमर्श के बाद वह पवेलियन लौट गये लेकिन टेलीविजन रीप्ले से साफ हो गया कि बल्लेबाज का अनुमान सही था।

विलियमसन इसके तुरंत बाद लेग स्पिनर यासिर शाह की गेंद पर स्लिप में हारिस सोहेल को कैच देकर पवेलियन लौटे। अंपायर ने हालांकि उन्हें आउट नहीं दिया क्योंकि उन्हें लगा कि कैच सही तरह से नहीं लिया गया लेकिन रीप्ले से साफ हो गया कि कैच सही था। विलियमसन ने 297 गेंदों का सामना करके 12 चौके और एक छक्का लगाया।

इसके बाद वाटलिंग ने बखूबी जिम्मेदारी संभाली और अफरीदी की गेंद पर कैच देने से पहले अपनी 145 गेंद की पारी में आठ चौके लगाये। यासिर शाह ने टिम साउथी (शून्य) और नील वैगनर (19) को आउट किया। ट्रेंट बोल्ट आठ रन बनाकर नाबाद रहे।

एपी

पंत

पंत

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password