IND vs NZ WTC Final: न्यूजीलैंड ने इंडिया के खिलाफ टॉस जीता, भारत को दिया बल्लेबाजी करने का न्यौता

साउथम्पटन। ( भाषा ) न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में शनिवार को टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया । बारिश के कारण पहले दिन का खेल नहीं हो सका था । भारत ने दो दिन पहले घोषित टीम में बदलाव नहीं किया है ।मौसम ने साथ दिया तो आज पूरे दिन में 98 ओवर का खेल होगा। दूसरे और तीसरे सेशन में 15-15 मिनट का समय बढ़ाया गया है।

दोनों टीम

  • भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।
  • न्यूजीलैंड: केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम लाथम, डेवॉन कोनवे, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वाटलिंग, कोलिन डि ग्रैंडहोम, काइल जेमिसन, टिम साउदी, नील वैगनर और ट्रेंट बोल्ट।

साउथैम्पटन में आज बारिश की आशंका

मौसम विभाग के मुताबिक, साउथैम्पटन में अगले 5 दिन बादल छाए रहने और बारिश की भी आशंका है। हालांकि, आज को कुछ अच्छे संकेत दिखे हैं। साउथैम्पटन में सुबह धूप खिली। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि फैंस आज कुछ खेल का आनंद जरूर ले सकेंगे। हालांकि, दोपहर बाद यहां बारिश की आशंका है।

रिजर्व डे का इस्तेमाल होगा
मैच में ICC ने रिजर्व डे भी रखा है। पहला दिन धुलने के बाद यदि 4 दिन में नतीजा नहीं निकला तो रिजर्व डे का इस्तेमाल किया जाएगा। बारिश की वजह से नुकसान हुए समय की भरपाई के लिए 23 जून को रिजर्व डे के तौर पर रखा गया है। जितने समय का नुकसान होगा, रिजर्व डे पर उतना ज्यादा समय बढ़ाया जाएगा। इसकी घोषणा मैच रेफरी टेस्ट मैच का 5वां दिन खत्म होने से एक घंटे पहले करेंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password