New year guidelines: नाइट कर्फ्यू खत्म होने से पहले पहुंचना पड़ेगा घर! जानें नई गाइडलाइन

भोपाल। नए साल को लेकर भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया का बयान सामने आया है। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने कहा कि रात 11 बजे से पहले वापस अपने अपने निवास स्थान यानी अपने घर जरूर पहुंचे और परिवार के साथ एक सुरक्षित माहौल में नव वर्ष में प्रवेश करें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बाहर जब भी निकले मास्क अवश्य लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग के सभी नियमों का पालन करें। बता दें कि पिछले साल की तरह इस साल भी नया साल पाबंदियों के बीच मनाना होगा,अगर आप भी घर से बाहर न्यू ईयर सेलिब्रेशन करने जा रहे हैं,तो सरकार की गाइडलाइन जरूर देख लें। दरअसल मध्यप्रदेश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जिसे देखते हुए प्रदेश सरकार ने नाइट कर्फ्यू लागू किया है। जिसके बाद पूरे प्रदेशभर में रात 11 बजे से 5 बजे तक प्रतिबंध रहेगा। इसी वजह से आपके नए साल का जश्न भी फीका पड़ सकता है। नाइट कर्फ्यू के चलते आज 31 दिसंबर की रात को सभी होटल-रेस्टोरेंट 7 से 10:30 बजे तक ही खुले रहेंगे। यानी न्यू ईयर की पार्टी आप 7 से 10:30 बजे तक ही कर सकते हैं।

 

होगी सख्त कार्रवाई
नए साल के मौके पर पार्टी करने वालों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना जरूरी है। इसके साथ ही लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लगवाना अनिवार्य रहेगा। वहीं रात 11 बजे के बाद सड़क पर घूमने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इस तरह है गाइडलाइन
राजधानी भोपाल में नए साल का सेलिब्रेशन रात 10: 30 बजे तक ही कर सकेंगे। सेलिब्रेशन7 बजे से शुरू होगा जो 10:30 बजे तक रहेगा। इसके साथ ही प्रशासन की टीमें होटल-रेस्टोरेंट में औचक निरीक्षण भी करेगी। वहीं होटल-रेस्टोरेंट में बिना मास्क के किसी को भी एंट्री नहीं दी जाएगी। वहीं इंदौर में खजराना मंदिर में रात 10 बजे के बाद एंट्री

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password