New Year 2022 Vastu Tips : नए साल से पहले निकाल फेंके ये चीजें, पूरे साल रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा!

new year vastu tips

नई दिल्ली। नया साल 2022 शुरू Vastu tips होने में बस कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि घर में मां लक्ष्मी का वास हो। पूरे साल उनकी कृपा बनी रहे। तो आइए आज हम आपको बताने जा रहे है कुछ वास्तु टिप्स जिसे अपनाकर आप मां लक्ष्मी की कृपा पा सकते हैं। नया साल नई उमंग नया उत्साह लेकर आता है। ऐसे में हमें कोशिश करनी चाहिए कि जो भी नकारात्मक प्रभाव देने वाली चीजें हैं उन्हें हम घर से निकाल फेकें। आइए जानते हैं वे कौन सी चीजें हैं तो घर में आपको आगे बढ़ने से रोकती हैं।

1 — तुरंत फैक दें बंद घड़ी
अगर आपके घर में कोई रुकी या बंद पड़ी घड़ी लगी है तो इसे तुरंत ही फैक दें। वास्तु में इसे बेहद अशुभ माना जाता है। नया साल शुरू होेन से पहले यह काम जरूर कर लें।

2 — टूटा फर्नीचर हो तो हटा दें
घर में पड़ा टूटा फर्नीचर जैसे मेज, कुर्सी या टेबल जैसी चीजें आपकी किस्तम बिगाड़ सकती हैं। इतना ही नहीं घर का फर्नीचर भी हमेशा सही स्थिति में होना चाहिए। वास्तु के अनुसार घर में खराब पड़ा फर्नीचर आपकी किस्तम का कबाड़ा कर सकती है।

3 – टूटे बर्तन लाते हैं अशुभता –
घर में कभी भी टूटे हुए बर्तन नहीं होना चाहिए। ये बर्तन घर में अशुभता लाते हैं। इसलिए अगर आपके घर में भी यदि ऐसा कुछ है तो इसे यानि इस टूटे बर्तनों को तुरंत घर से बाहर निकाल फैकें।

4 – खंडित मूर्तियां बढ़ाती हैं दुर्भाग्य

घर में भगवान की खंडित मूर्तियां कभी भी नहीं रखना चाहिए। ऐसी प्रतिमाएं दुर्भाग्य का कारण बनती हैं। सफाई के बाद भगवान की नई मूर्ति घर के मंदिर में स्थापित करें। ऐसा करना बहुत शुभ होता है।

5 – टूटा कांच फोड़ देगा किस्मत
अगर आपके घर में दीवार पर लगा कांच या खिड़की दरवाजे के कांच टूटे हों तो इन्हें तुरंत हटाकर नए कांच लगवा लेें। इस तरह के टूटे कांच रखना बहुत अशुभ माना जाता है। बल्ब या फेस मिरर का टूटा हुआ कांच हो तो उसे तुरंत हटा दें। ये सब चीजें घर में नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा देती हैं।

6 – बिजली के खराब स्विच
अगर आपके घर की कहीं बिजली के खराब उपकरण जैसे बल्ब, ट्यूबलाइट या पावर स्विच पड़े हैं तो इन्हें बाहर निकाल फैकें। इसका सेहत पर बुरा असर पड़ता है।

7 -पुराने जूते-चप्पल
अक्सर घरों में पुराने जूते—चप्पल इकट्ठे हो जाते हैं। बच्चों के जल्दी बढ़ जाने के कारण इनके फुटबेयर सबसे ज्यादा इकट्ठे होते हैं। अत: ध्यान रखें घर में ये इकट्ठे न होने पाएं। खराब या फटे-पुराने जूते चप्पलों को दिवाली की सफाई करते समय तुरंत बाहर निकाल दें। ये घर में दुर्भाग्य लाते हैं।


यह भी पढ़े :  New Year 2022 Baby Name : नए साल पर नन्हें मेहमान की दस्तक! ये नाम हो सकते हैं खास, डॉयरी में कर लें नोट


यह भी पढ़े : Third Wave In Jyotish 2022 : अगले वर्ष कब आएगी तीसरी लहर, जानें क्या कह रहा है ज्योतिष का गणित, दूसरी लहर में भी बने थे यही योग


यह भी पढ़े : New Year Horoscope 2022 : शनिवार को शुरू हो रहा नया साल, इनकी चमकाएगा किस्मत


यह भी पढ़े : Surya-Mangal-Ketu Ka Gochar 2021 : लो! बन गया सूर्य-मंगल-केतु का त्रिग्रही योग, संभल जाएं, इन दो राशियों के लिए एक सप्ताह है बेहद खतरनाक

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password