New year 2022 Coincidence : एक जनवरी को ज्येष्ठा नक्षत्र में बन रहा खास संयोग! उठाएंगे लाभ तो हो जाएंगे वारे—न्यारे

नई दिल्ली। कुछ ही दिनों में नया साल New year 2022 Vivesh Yog  शुरू होने वाला है। हर कोई नए साल की New year 2022 Coincidence शुरुआत भगवान के दर्शन और भक्ति के साथ करना चाहता है। अगर आप भी नए साल पर भगवान की शिव की आराधना करना चाहते हैं तो इस बार का नया साल खास मौका लेकर आने वाला है। जी हां इस बार 1 जनवरी को नए साल की शुरुआत मासिक शिवरात्रि से होने जा रही है। इस दिन और क्या खास होगा जान लें।

New Year Horoscope 2022 : शनिवार को शुरू हो रहा नया साल, इनकी चमकाएगा किस्मत

मासिक शिवरात्रि से होगी नए साल की शुरुआत (2022 Masik Shivaratri Vrat Dates)
आपको बात दें हर महीने कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को शिवरात्रि मासिक​ शिवरात्रि कहते हैं। अभी चल रहे पौष माह की कृष्ण पक्ष की चतु​र्थी तिथि 1 जनवरी को पड़ेगी। इतना ही नहीं इस दिन ज्येष्ठा नक्षत्र भी होगा। जिसके साथ भगवान शिव की पूजा से नए साल की शुरुआत होगी। ज्योतिषाचार्य पंडित अनिल कुमार पाण्डेय के अनुसार पौष का महीना भगवान शिव के लिए खास होता है। इस दिन भगवान शिव की विधि पूर्वक पूजा करने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। मान्यता है कि मासिक शिवरात्रि पर पूजा करने से शिवजी बहुत जल्द प्रसन्न होते हैं। इस दिन माता पार्वती की पूजा का भी विशेष महत्व है।

Budh Ka Gochar Dec 2021 : चार दिन बाद हो जाएं सतर्क, बढ़ सकती हैं परेशानियां

1 जनवरी 2022 का पंचांग 
ज्योति​षाचार्यों की मानें तो पंचांग के अनुसार चतुर्दशी की तिथि का आरंभ 1 जनवरी 2022 को सुबह 7:17 मिनट पर हो रहा है जिसके बाद 2 जनवरी 2022, रविवार को प्रात: 3:41 मिनट पर इसका समापन होगा।

KaalSarp Yog In Kundli : पूरी तरह बर्बाद करके छोड़ता है ये, कहीं आपकी कुंडली में भी तो नहीं ये खतरनाक योग, ऐसे बनता है

पूजा मुहूर्त
01 जनवरी, रात 11:58 से 12:52 मिनट

Surya Ka Gochar Dec 2021 : छह दिन बाद इनकी पलटेगी किस्मत, 30 दिन के लिए बल्ले—बल्ले

नोट : इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित है। बंसल न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता। अमल में लाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password