New strain of coronavirus: इस देश में मिला कोरोना का नया ‘वर्जन’,पहले से है कई ​गुना घातक! भारत समेत कई देशों ने उड़ानों पर लगाई रोक

New strain of coronavirus

नई दिल्ली। अभी पूरा विश्व कोरोना महामारी से परेशान है। अभी तक ये ​बीमारी खत्म नहीं हुई थी कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन New strain of coronavirus का केस सामने आया है। ब्रिटेन में कोरोना वायरस का बदला हुआ रूप मिला है।

ब्रिटेन में कोरोना वायरस का बदला हुआ रूप को VUI-202012/01 नाम दिया गया है। आशंका है कि यह पहले वाले वायरस से 70% ज्यादा संक्रमण फैलाने वाला है। इससे भारत में भी दहशत का माहौल है। उधर, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा है कि ब्रिटेन में मिले कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन से घबराने की जरूरत नहीं है। सरकार इसे लेकर अलर्ट है।

 

 

 

31 दिसंबर तक के लिए सस्पेंड कर दिया
ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के चलते केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने ब्रिटेन से आने-जाने वाली सभी फ्लाइट्स को 31 दिसंबर तक के लिए सस्पेंड कर दिया है। ब्रिटेन में कोरोना का नया स्ट्रेन आने के बाद पूरे यूरोप ने खुद को ब्रिटेन से अलग कर दिया था और कई देशों ने अपनी हवाई सेवाओं पर भी रोक लगा दी थी।

 

 

भारत सरकार ने फैसला किया
नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कहा, ”भारत सरकार ने फैसला किया है कि ब्रिटेन से भारत आने-जाने वाली सभी उड़ानों को अस्थायी रूप से 11:59 बजे, 31 दिसंबर तक निलंबित कर दिया जाएगा। यह निलंबन 11.59 बजे (22 दिसंबर) से लागू होगा।” मंत्रालय ने आगे कहा कि मंगलवार रात 11 बजकर 59 मिनट तक ब्रिटेन से भारत आने वाली उड़ानों में सवार यात्रियों को विमान उतरने के बाद एयरपोर्ट पर अनिवार्य रूप से आरटी-पीसीआर जांच करानी होगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password