New Rule Affect: गरबा पंडाल में घुसे गैर हिंदु युवकों को पकड़ा, महिलाओं-युवतियों का वीडियो बना रहे थेNew Rule Affect: गरबा पंडाल में घुसे गैर हिंदु युवकों को पकड़ा, महिलाओं-युवतियों का वीडियो बना रहे थे

New Rule Affect: गरबा पंडाल में घुसे गैर हिंदु युवकों को पकड़ा, महिलाओं-युवतियों का वीडियो बना रहे थे

बंसल न्यूज.इंदौर। नवरात्रि पर शांति बनाए रखने के लिए मध्यप्रदेश में गरबा पंडालों में आईडी कार्ड अनिवार्य कर दिया गया है। ताकि असामाजिक तत्वों की पहचान की जा सके। इससे जुड़ा एक मामला इंदौर में सामने आया है। यहां अपनी पहचान छिपाकर पहुंचे 7 युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोप है कि यह युवक गरबा पंडाल में आपत्तिजनक हरकतें कर रहे थे, जिन्हें हिन्दू संगठनों ने पकड़कर परिचय पत्र दिखाने को कहा। युवकों ने अपने नाम संदीप, अशोक और रमेश बताया, लेकिन अपना आईडी कार्ड नहीं दिखाया। आरोप लगाए जा रहे हैं कि पकड़े गए युवक हिंदू नहीं हैं। मामले की जानकारी लगते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई और युवकों के विरुद्ध की प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की।

यहां बता दें कि इंदौर के पंढरीनाथ गरबा पंडाल में अपनी पहचान छिपाकर पहुंचे इन युवकों को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पकड़ा है। ये युवक महिलाओं और लड़कियों का वीडियो बना रहे थे। शक होने पर कार्यकर्ताओं ने पूछताछ की, जिसके बाद उन्हें पकड़ लिया गया। बजरंग दल के पदाधिकारी राजेश राठौर के अनुसार पंडाल में पहुंचे इन युवकों की गतिविधियां संदिग्ध दिखाई दे रही थीं। कुछ देर तक युवकों पर नजर रखने के बाद पूछताछ कर उन्हें पकड़ लिया गया। पहले उन्होंने अपने नाम गलत बताए, लेकिन बाद में सही नाम पता चलने पर युवकों को पुलिस को सौंप दिया गया है। यह पूरा मामला मंगलवार रात 27 सितंबर का बताया जा रहा है। इस मामले में टीआई सतीश पटेल का कहना है कि पकड़े गए युवक मोती तबेला व मल्हारगंज क्षेत्र के रहने वाले हैं। अब तक किसी तरह की रिपर्ट युवकों के खिलाफ दर्ज नहीं कराई गई है। जांच कर केस दर्ज किया गया। बुधवार के दिन कोर्ट में पेश किया जाएगा।

नई गाइड लाइन जारी 

आपको बता दें कि गरबा की धूम भी शुरू हो गई है। वहीं इस बीच सुरक्षा की दृष्टि से गरबा पंडालों के लिए भी नए रूल जारी कर दिए गए हैं। आपको बता दें कि माता के भक्तों को गरबा पंडालों में किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करने पड़े इसके लिए गरबा पंडालों के लिए जिला प्रशासन द्वारा नई गाइड लाइन जारी की गई है। अब प्रत्येक गरबा पंडाल में CCTV कैमरों को अनिवार्य कर दिया गया है। तो वहीं सभी पंडालों में आग पर काबू पाने वाले यंत्रों का इंतजाम भी करने के लिए कहा गया है। गरबा पंडालों के लिए गरबा आयोजकों को सेफ्टी सर्टिफिकेट लेना भी अनिवार्य किया गया है। जानकारी के मुताबिक अफसर इन गरबा पंडालों में घूमकर सुरक्षा के इंतजामों का सर्वे भी करेंगे। गरबा पंडालों में आईडी कार्ड अनिवार्य कर दिया गया है।

MP school holiday: त्योहारों के चलते स्कूलों की छुट्टी, यहां देखें लिस्ट

Bharat Jodo Yatra: एमपी में होगी प्रियंका गांधी की एंट्री, भारत जोड़ो यात्रा में होंगी शामिल

MP Big news: दिल दहला देने वाली दो घटनाएं, वीडियो देख नहीं रोक पाएंगे आंसू

Cheetah News: पुरस्कार में मिल सकता है कूनो जाने का मौका !

Garba in swimming pool: क्या कभी देखा है स्विमिंग पूल में गरबा, वायरल हो रहा वीडियो

Bhopal Metro Updates: मेट्रो को लेकर बड़ी अपडेट, रूट मैप में देखें कहां से कहां तक चलेगी

MP Metro Job: मध्यप्रदेश मेट्रो में निकली नौकरी, ऐसे करें अप्लाई

mp teacher transfer 2022: इस बार OTTMS से होंगे टीचरों के ट्रांसफर और पोस्टिंग

Confirmed Train Ticket: इस तरह चलती ट्रेन में भी मिल जाती है कंफर्म सीट, यह है रेलवे की खास टेक्नोलॉजी

Cybercrime: बिना सोचे-समझे फोन नंबर देना भी हो सकता है खतरनाक !

need to know: क्या बाइक चलाने से कमजोर हो रही है आपकी रीढ़, आ रहा गैप !

Aadhaar virtual id: अब शेयर नहीं करना होगा आधार नंबर, जल्द ही कर लें ये काम

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password