New Liquor Policy: क्या दिल्ली में नहीं लागू होगी शराब नीति, उपमुख्यमंत्री सिसोदिया का बयान चर्चा में

New Liquor Policy: क्या दिल्ली में नहीं लागू होगी शराब नीति, उपमुख्यमंत्री सिसोदिया का बयान चर्चा में

नई दिल्ली New Liquor Policy: इस वक्त की बड़ी खबर राजधानी दिल्ली से सामने आ रही है जहां पर लगातार मिल रहे विरोध में सरकार ने नई शराब नीति को रोकने का फैसला किया है और सरकारी शराब की दुकानें खोलने का आदेश दिया है। यह जानकारी उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ( Manish Sisodia) ने दी है।

क्या बोले मंत्री सिसोदिया

यहां पर मंत्री सिसोदिया ने कहा कि, भाजपा दुकानदारों, अधिकारियों को ED और CBI से धमका रहे हैं। वे चाहते हैं कि दिल्ली में कानूनी शराब की दुकानें बंद हों और अवैध दुकानों से पैसा कमाया जाए।हमने शराब दुकानों की पारदर्शी तरीके से नीलामी की। पहले दिल्ली में 850 दुकानें थी। नई पॉलिसी में हमने तय किया कि एक भी ज्यादा दुकान नहीं खोलेंगे। पहले इन दुकानों से सरकार को 6000 करोड़ की आय होती थी। पारदर्शी तरीके से नीलामी के बाद अब 9500 करोड़ की आय सरकार को हुई।

 

गुजरात मामले में कही बात

यहां पर आगे मंत्री सिसोदिया ने कहा कि, गुजरात में नकली शराब से मौत का ये पहला मामला नहीं है। ये लोग कहते हैं कि हमने गुजरात में शराब बंद कर रखी है, लेकिन हर 2-3 साल में ऐसे मामले आते हैं। जब पड़ताल होती है तो पता चलता है कि इन्हीं के लोग वहां शराब बेचने और बनाने में शामिल थे।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password