BreakinG News: प्रदेश के इस जिले में खुलेगी नई फ्लाइंग ट्रेनिंग अकादमी, विदेशी युवा भी लेंगे प्रशिक्षण

खजुराहो। प्रदेश के खजुराहो जिले को एक बड़ी सौगात मिलने वाली है। देशभर में खुलने वाली नई फ्लाइंग ट्रेनिंग एकेडमी बनाने के लिए खजुराहो सहर का भी चयन किया गया है। प्रदेश के इस पर्यटन वाले जिले में जल्द ही फ्लाइंग ट्रेनिंग एकेडमी खुलने जा रही है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो से सांसद वीडी शर्मा ने इसकी जानकारी दी है। यहां एकेडमी खुलने के बाद रोजगार और विकास के अवर बढ़ेंगे। वीडी शर्मा ने इसको लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर पीएम मोदी का आभार जताया है।

वीडी शर्मा ने इसकी जानकारी देते हुए ट्वीट किया है। इस ट्वीट में शर्मा ने लिखा, “देश के पांच शहरों में खुलने वाली आठ नई उड़ान प्रशिक्षण अकादमियों में मेरे लोकसभा क्षेत्र खजुराहो का चयन करने के लिए प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी एवं केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री @HardeepSPuri जी का आभार।” बता दें कि खजुराहो के अलावा देश के जलगांव, कर्नाटक का कुलबर्गी, बेलगावी, असम का लीलाबाड़ी हवाई अड्डों को चयनित किया गया है। यहां जल्द ही यह अकादमियां बनकर तैयार हो जाएंगी। यहां विदेशी युवा भी प्रशिक्षण के लिए आएंगे।

फ्लाइंग ट्रेनिंग एकेडमी में पायलेट को दी जाती है ट्रेनिंग…
बता दें कि फ्लाइंग ट्रेनिंग अकादमी में प्लेन के पायलेटों को ट्रेनिंग दी जाती है। एनडीए में चयनित युवाओं को यहां प्रशिक्षण दिया जाता है। जब यहां युवाओं की ट्रेनिंग पूरी हो जाती है तो उन्हें एयरफोर्स में जाने का अवसर दिया जाता है। इसके साथ ही यहां ट्रेनिंग लेने वाले युवाओं को निजी एयरलाइन्स में आवेदन करने का मौका भी दिया जाता है। इससे पहले देश के कई बड़े शहरों में यह एकेडमी चल रही है। अब इनका विस्तार किया जा रहा है। अब वर्तमान में जारी ट्रेनिंग सेंटर्स के साथ इन शहरों में भी ट्रेनिंग दी जाएगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password