New Delhi Updets: पेट्रोल-डीजल के दामों के साथ इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स होंगे महंगे

New Delhi Update: पेट्रोल-डीजल के दामों के साथ इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स होंगे महंगे

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल के दामों को पहले ही बहुुुत बढ़ा दिया गया है। साथ ही खाने-पीने के सामानों के दाम भी बढ़ा ही रहे हैं। अब 1 अप्रैल से और भी कई चीजें महंगी होने वाली हैं। गर्मी के पहले इलेक्ट्रॉनिक कंपनियां AC, कूलर, फ्रिज जैसे प्रोडक्ट्स की कीमतें बढ़ा देंगी। अगर आप कार या बाइक खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो एक अप्रैल से उसके लिए भी ज्यादा पैसे देने होंगे। साथ ही हवाई यात्रा भी महंगी होने वाली है।

हवाई सफर साल में तीसरी बार होगा महंगा
ज्यादा तर इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स महंगे होंगे। गर्मी की शुरुआत हो गई है और ऐसे में फ्रीज, कूलर, AC लगभग सभी इलेक्ट्रॉनिक आइटम की डिमांड बढ़ने वाली है। साल में यह दूसरा मौका है जब इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स कीमतें बढ़ने वाली है। जनवरी में भी कंपनियों ने करीब 20% दाम बढ़ाए थे।

ऑनलाइन शॉपिंग में ग्राहकों को 40% तक की छूट
कुछ ब्रांड्स मार्च के अपने स्टॉक बेचने के लिए ऑनलाइन प्लेफॉर्म पर अच्छा ऑफर ला रहे हैं, जिसमें पैनासोनिक और एलजी नाम भी शामिल हैं। यहां ग्राहकों को 40% तक की छूट दी जा रही है। ऑनलाइन शॉपिंग जानकारी आप किसी भी ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। साथ ही स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां आने वाले दिन में फोन को 500 रुपए से ज्यादा महंगा कर सकती हैं।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट में लोकल मोबाइल पार्ट्स 2.5% बढ़ाने की बात कही थी। साथ ही देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति और निसान इंडिया ने अपनी कारों के दाम 1 अप्रैल से बढ़ाने का ऐलान किया है। देश की प्रमुख दो पहिया वाहन बनाने वाली कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने बताया कि वो अपने टू-व्हीलर की कीमतों में 2500 रुपए तक की बढ़ोतरी करेगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password