New Collector Betul and Neemuch : अमनबीर सिंह बैंस को बैतूल और मयंक अग्रवाल को बनाया गया नीमच का कलेक्टर

New Collector Betul and Neemuch

भोपाल। सोमवार को राजधानी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कॉन्प्रेंसिंग के जरिए बैठक ली थी ।जिसमें कलेक्टर.कमिश्नर समेत सभी बड़े अधिकारी शामिल हुए थे। इस दौरान बैठक में काम में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर गाज गिरी थी।

लापरवाही के चलते बैतूल कलेक्टर राकेश सिंह, नीमच कलेक्टर जितेंद्र राजे हटा दिए गए थे। निवाड़ी एसपी वाहिनी सिंह और गुना एसपी राजेश सिंह भी हटाए गए थे। इनके इलावा गुना सीएसपी टीएस बघेल को भी हटाया गया था। सीएम शिवराज पहले ही लापरवाह अधिकारियों को खिलाफ एक्सन की बात कह चुके थे।

इनको दी गई जिम्मेदारी
सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा आज एक आदेश जारी ( New Collector of Betul and Neemuch ) कर आयुक्त, नगर पालिक निगम, सतना तथा मुख्य कार्यपालन अधिकारी स्मार्ट सिटी, सतना अमनबीर सिंह बैंस को जिला बैतूल का कलेक्टर बनाया गया है वही मयंक अग्रवाल जिला इंदौर के अपर कलेक्टर को जिला नीमच का कलेक्टर बनाया गया है.

बैतूल कलेक्टर बनाए गए अमनवीर सिंह बैंस 2013 बैच के अफसर हैं और मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस के बेटे हैं। जानकारी के अनुसार प्रदेश में पहली बार हुआ जब किसी आईएएस अफसर के मुख्य सचिव रहते उनका बेटा कलेक्टर बना हो।

 

जनता के काम में देरी ना होने की भी हिदायतदी थी
गौरतलब है कि नए साल में दो बार कलेक्टर्स.कमिश्नर की बैठक लेने के बाद सीएम शिवराज ने अधिकारियों को साफ कर दिया थाए कि काम में लापरवाही किसी भी तरह बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को जनता के काम में देरी ना होने की भी हिदायतदी थी।

कामकाज का फीडबैक लिया और व्यवस्था की समीक्षा

आज एक बार फिर सीएम शिवराज सिंह चौहान अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में सीएम शिवराज प्रदेश के आईजी, कलेक्टर और एसपी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात की। इसके साथ ही वह उनके कामकाज का फीडबैक लिया और व्यवस्था की समीक्षा की।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password