Nemavar Murder Case एक ही परिवार के 5 सदस्यों की हत्या मामले की सीबीआई जांच कराने मप्र शासन ने की सिफारिश

Nemavar Murder Case भोपाल। देवास ज़िले के नेमावर में प्रेम प्रसंग के चलते पांच आदिवासियों की हत्या कर खेत मे दफन करने का मामला सामने आया था। अब मध्यप्रदेश शासन ने नेमावर हत्याकांड की जांच सीबीआई से कराने की केंद्र सरकार को सिफारिश की है। मामले में पुलिस ने 9 लोगो को आरोपी बनाया था।  पुलिस ने 7 लोगों को गिरफ्तार कर कंकाल फोरेंसिक जांच के लिए भेजे थे। पुलिस का कहना है कि इस हत्याकांड के पीछे अफेयर की बात सामने आ रही है। खेत में काम करने वाले एक मजदूर ने यह खुलासा किया था।

क्या था पूरा मामला

नेमावर में एक परिवार के पांच सदस्य 13 मई से लापता थे। जब 17 मई को ममताबाई की बड़ी बेटी पीथमपुर से भाई के साथ गांव लौटी तो घर में कोई नहीं मिला। जिसके बाद उसने परिवार के सदस्यों की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जांच के दौरान पुलिस ने नेमावर के हुकुमसिंह चौहान के खेत में हाली का काम करने वाले एक व्यक्ति से पूछताछ की तो उसने खेत में दफन शवों की जानकारी दी।

प्रेम प्रसंग में हुआ विवाद

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मामला प्रेम प्रसंग का था। इस बीच आरोपी की शादी कहीं और तय हो गई, लेकिन युवती इसमें अड़चन बन रही थी। दोनों में विवाद भी हुआ था। युवती को रास्ते से हटाने के लिए आरोपी ने ही हत्याकांड को अंजाम दिया था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password