मानवता शर्मसार कर देने वाली तस्‍वीर आई सामने, अंतिम संस्कार के इंतजार में कंकाल बन गया शव

pic : patrika.com

इंदौर। शहर के एमवाय अस्पताल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही सामने आई है। अस्पताल की मर्चुरी में  रखे शव का अंतिम संस्कार नहीं हुआ, जिसके चलते शव कंकाल हो गया है। कंकाल का एक वीडियो वायरल हो रहा है। हांलाकि वीडियो वायरल होने के बाद जब मामला सामने आया तो हड़कंप मच गया और जिम्मेदारों ने तत्काल शव को वहां से हटवा दिया।

इस मामले में संज्ञान तक नही लिया गया
प्रदेश के सबसे बड़े एमवाय अस्पताल अपनी लापरवाही के चलते हमेशा सुर्खियों में बना रहता है वही दिल को झकझोर देने वाली यह तस्वीर एम वाय अस्पताल के मर्चुरी रूम की है जहां शव स्ट्रेचर पर रखे रखे कंकाल बन गया। जहां जिम्मेदार अधिकारियों पर अब यह सवालिया खड़े करता है कि आखिर इतनी बड़ी चुक कैसे हो गई कि एक शव कई दिनों तक मर्चुरी रूम में पड़े पड़े स्ट्रेचर पर कंकाल हो गया और किसी जिम्मेदार अधिकारी को इस बात की भनक भी नहीं लगी औऱ अगर इस बात की शिकायतें की गई तो तो क्यों इस मामले में संज्ञान तक नही लिया गया।

इंचार्ज को नोटिस जारी किया जा रहा
मर्चुरी रूम में रखी यह शव कई दिनों पुरानी बताई जा रही है। बॉडी किसकी है और कब लाई गई थी, इस संबंध में कोई कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। एमवायएच अधीक्षक डॉ. पीएस ठाकुर का कहना है कि शव 10 दिन पुरानी है। अज्ञात का शव हम एक सप्ताह तक रखते हैं, ताकि पहचान हो सके। शव के अंतिम संस्कार को लेकर निगम को कॉल किया है या नहीं, इसके लिए केज्युअल्टी इंचार्ज को नोटिस जारी किया जा रहा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password