Neemach Vivad : दो पक्षों में पत्थरबाजी के बाद तनाव, उपद्रवियों ने बाइक में लगाई आग, धारा 144 लागू

Neemach Vivad : दो पक्षों में पत्थरबाजी के बाद तनाव, उपद्रवियों ने बाइक में लगाई आग, धारा 144 लागू

नीमच। नीमच सिटी थाना क्षेत्र neemach-Vivad- में पुरानी कचहरी पर हनुमान प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा करने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। एक समुदाय के लोगों ने कहा कि यहां दरगाह का स्थान है और इस जगह पर मंदिर का निर्माण किया जा रहा है। दोनों पक्ष को आमने सामने देखकर भारी तादाद में पुलिस बल मौजूद रहा। इतना ही नहीं मौके पर एसपी पहुंचे। जिसके बाद दोनों पक्षों को समझाइश दी गई। सभी को घर में रहने की हिदायद दे गई है। घटना के बाद धारा 144 लागू कर दी गई है। जिसके लिए एडीएम नेहा मीना ने प्रतिबंधात्मक आदेश लागू कर दिए हैं।

ये है मामला —
आपको बता दें नीमच में दरगाह के पास की जमीन पर हनुमान जी की प्रतिमा को बैठाने पर बवाल हो गया। जहां पत्थरबाजी के बाद तनाव की स्थिति पैदा हो गई। नीमच में दरगाह के पास की ये जमीन थी। इस दौरान पत्थरबाजी हुई। यहां तक कि उपद्रवियों ने एक बाइक में आग भी लगा दी। मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार फिलहाल हालात नियंत्रण में बताए जा रहे है।

मामला नीमच सिटी स्थित पुरानी कचहरी के पास का है। यहां सोमवार रात करीब साढ़े 9 बजे दो समुदायों में विवाद के बाद तनाव फैल गया। मूर्ति बैठाने वाली जगह पर एक पक्ष अपना दावा कर रहा था, तो दूसरा अपना दावा ठोंक रहा था। इस दौरान पत्थरबाजी भी हुई। हालात को संभालने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए डंडे भी चलाए। मौके पर कलेक्टर मयंक अग्रवाल व एसपी सूरज वर्मा भी पहुंच गए।

  • धार्मिक स्थल के पास मूर्ति बैठाने पर बवाल
  • पत्थरबाजी के बाद बनी तनाव की स्थिति
  • नीमच सिटी क्षेत्र में धारा 144 का आदेश जारी
  • धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश लागू
  • एडीएम नेहा मीना ने जारी किया आदेश
  • कचहरी इलाके में दोनों गुटों में हुई थी झड़प
Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password