Kalira Atita: नीला माधव पांडा की ओड़िया फिल्म कलीरा अतीता Oscars रेस में शामिल

मुंबई। ओड़िया फिल्म कलीरा अतीता (बीता हुआ कल) ऑस्कर अवार्ड की रेस (Kalira Atita) में शामिल हुए इस फिल्म का निर्देशन निला माधव पंडा ने किया है फिल्म को ऑस्कर की जनरल कैटेगरी में बेस्ट फिल्म, बेस्ट एक्टर, बेस्ट डायरेक्टर और कई दूसरी श्रेणियों में नामांकित किया है।फिल्म जलवायु परिवर्तन और समुद्र के बढ़ते स्तर के कारण भारत के ओडिशा में पूर्वी तट के गायब गांवों के बारे में है। फिल्म को अकादमी स्क्रीनिंग रूम में उपलब्ध कराया गया है और अकादमी सदस्यों द्वारा वोट और नामांकन के लिए रखी जाएगा।

अपनी फिल्म  का ऑस्कर में नामांकित (Kalira Atita) होने को लेकर उत्साहित  डायरेक्टर निला माधब पांडा कहते हैं, ‛इसे योग्य बनाने के लिए यह कठिन वर्ष था क्योंकि लॉस एंजेलिस और न्यूयॉर्क में सभी सिनेमाघर बंद हैं। हमने फिल्म दिखाने के लिए प्रचार शुरू कर दिया है और ज्यूरी में पहुंच रहे हैं।

अब तक इतनी फिल्में पहुंची
कलिरा अतिता से पहले करिश्मा देव दुबे की बिट्‌टू, सूराराई पोट्रू भी ऑस्कर में जगह बना चुकी हैं। ऑस्कर के फाइनल नॉमिनेशन के अनाउंसमेंट 15 मार्च को किए जाएंगे। जबकि अवॉर्ड सेरेमनी 25 अप्रैल को होगी। भारत की ओर से आधिकारिक एंट्री जल्लीकट्‌टू इसके पहले हुई छंटनी में बाहर हो गई।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password