Sushant Singh Rajput Suicide Case: NCB ने NDPS कोर्ट में फाइल की 30 हजार पेज की चार्जशीट

मुंबई। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस ड्रग एंगल की जांच कर रही नारकोटिक्स ब्यूरो (NCB) ने नौ महीने की जांच के बाद मुंबई के NDPS कोर्ट में 30 हजार पेज की चार्जशीट फाइल की है। इस चार्जशीट में अभिनेत्री रिया चक्रबर्ती और उनके भाई शौविक चक्रबर्ती को मुख्य आरोपी बताया है। साथ ही इसमें दीपिका पादुकोण, सारा अली खान और श्रद्धा कपूर सहित कुल 33 आरोपी बनाए गए हैं। 30 हजार पन्‍नों की इस चार्जशीट को सभी आरोपियों के पास से बरामद ड्रग्‍स, इलेक्‍ट्रॉनिक उपकरणों, फोरेंसिक रिपोर्ट और गवाहों के बयानों के आधार पर बनाया गया है।

यह चार्जशीट एनसीबी ने 2000 से ज्यादा पन्नों की हार्ड कॉपी फाइल की है। वहीं इसी चार्जशीट के डिजिटल फॉरमेट में 50,000 पेज हैं। यह चार्जशीट पेनड्राइव के जरिए कोर्ट में पेश की गई है। बता दें कि इस चार्जशीट में आरोपी बनाए गए 33 लोगों में से 8 आरोपी अभी भी जेल में बंद हैं। एनसीबी की भाषा में इसे शिकायत कहा जाता है। वहीं पुलिस की भाषा में इसे चार्जशीट कहा जाता है।

जोनल डायरेक्टर जाएंगे कोर्ट
गौरतलब है कि इस चार्जशीट को एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े चार्जशीट लेकर कोर्ट पहुचेंगे। सुत्रों के मुताबिक इस मुख्य चार्जशीट के तीन महीने के बाद एनसीबी एक सप्लीमेंट्री चार्जशीट भी कोर्ट में पेश कर सकती है, जिसमें अभिनेत्री सारा अली खान, श्रद्धा कपूर के नाम शामिल हो सकते हैं। इनके खिलाफ भी NCB को कई सबूत मिले थे, जिसकी जांच अभी भी जारी है। हालांकि एनसीबी की लिस्ट में दीपिका पादुकोण का नाम शामिल नहीं है। बता दें कि एनसीबी इस मामले की पिछले 9 महीने से जांच कर रही है। इस केस में कई गवाहों के बयान एवं पूछताछ की गई है। इसके आधार पर ही यह चार्जशीट तैयार की गई है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password