नेकां प्रतिनिधिमंडल ने उपराज्यपाल से मुलाकात की, डीडीसी सदस्यों के ‘खरीद-फरोख्त’ का मुद्दा उठाया

जम्मू, पांच जनवरी (भाषा) नेशनल कांफ्रेंस के आठ-सदस्यीय एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को जम्मू में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात की और हाल ही में चुने गए डीडीसी सदस्यों के खरीद-फरोख्त को प्रोत्साहित कर लोगों के जनादेश को कमजोर करने के लिए किए जा रहे कथित प्रयासों की ओर उनका ध्यान आकृष्ट किया।

नेकां ने जिला विकास परिषदों (डीडीसी) की स्थापना में प्रशासन की तटस्थता और निष्पक्षता सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर जोर दिया और कहा कि यह जनादेश का सम्मान करने और जमीनी स्तर की लोकतांत्रिक संस्थाओं के प्रति लोगों के विश्वास को बनाए रखने के लिए जरूरी है।

पार्टी ने यहां एक बयान में कहा कि प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व पार्टी की जम्मू इकाई के अध्यक्ष देवेंद्र सिंह राणा ने किया और इसमें पूर्व मंत्री अजय कुमार सधोत्रा, सुरजीत सिंह स्लाथिया, सैयद मुश्ताक अहमद शाह बुखारी और पूर्व विधायक जावेद राणा, एस तरलोचन सिंह वजीर, रतन लाल गुप्ता और शेख बशीर अहमद शामिल थे।

बयान में कहा गया, ‘‘राजभवन में उपराज्यपाल के साथ बैठक के दौरान, प्रतिनिधिमंडल ने हाल ही में चुने गए पार्षदों के खरीद-फरोख्त को प्रोत्साहित कर लोगों के जनादेश को कमजोर करने के लिए किए जा रहे प्रयासों की ओर उनका ध्यान आकर्षित किया… जो लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है।’’

नेकां, पीडीपी समेत मुख्यधारा की सात पार्टियों के गुपकर गठबंधन ने डीडीसी चुनावों में 110 सीटें जीती हैं। उसने भाजपा और अपनी पार्टी पर निर्वाचित डीडीसी सदस्यों को पाला बदलने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है।

भाषा कृष्ण अविनाश

अविनाश

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password