Nayani Narsimha Reddy death : तेलंगाना के पूर्व गृहमंत्री नैनी नरसिम्हा रेड्डी का निधन, 76 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Nayani Narsimha Reddy death

नई दिल्ली। TRS के सीनियर नेता और तेलंगाना के पूर्व गृहमंत्री नैनी नरसिम्हा रेड्डी Nayani Narsimha Reddy death का आज हैदराबाद के एक अस्पताल में निधन हो गया। वो 76 साल के थे। साल 2014 में तेलंगाना (Telangana) राज्य बनने के बाद रेड्डी राज्य के पहले गृहमंत्री (first Home Minister ) बने थे। जानकारी के मुताबिक, रेड्डी का कोरोना वायरस बीमारी के बाद फेफड़े में उनके समस्याएं आने पर इलाज चल रहा था। उन्होंने बुधवार को आधी रात के बाद 12 बजकर 25 मिनट आखिरी सांस ली।

निधन पर शोक व्यक्ति किया

राज्य के सीएम के चंद्रशेखर राव (K Chandrasekhar Rao) ने बुधवार को उनका हालचाल जानने के लिए निजी अस्पताल का दौरा किया था। आधिकारिक बयान में कहा गया है कि राज्य के सीएम राव ने रेड्डी के साथ अलग तेलंगाना राज्य के आंदोलन और सरकार के संबंधों को याद करते हुए उनके निधन पर शोक व्यक्ति किया है।

मजूदर संघ के वरिष्ठ नेता थे
रेड्डी का कोविड-19 बीमारी के बाद फेफड़े में उत्पन्न समस्याओं का इलाज चल रहा था । रेड्डी हैदराबाद में मजूदर संघ के वरिष्ठ नेता थे और अलग तेलंगाना राज्य की मांग को लेकर हुए प्रदर्शनों में उन्होंने सक्रिय भूमिका निभाई थी। वह अविभाजित आंध्र प्रदेश की विधानसभा के लिए तीन बार – 1978, 1985 और 2004- निर्वाचित हुये थे । तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) द्वारा वर्ष 2004 में कांग्रेस के साथ गठबंधन करने पर रेड्डी ने दिवंगत वाईएस राजशेखर रेड्डी सरकार में बतौर मंत्री अपनी सेवाएं दीं थी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password