Maharashtra में नक्सलियों का एनकाउंटर, C60 कमांडो और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 5 नक्सलियों ढेर

नागपुर।  (भाषा) महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में सोमवार सुबह पुलिस के अभियान में पांच नक्सली मारे गए। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि नक्सल-विरोधी अभियान अब भी जारी है। अधिकारी ने कहा, ”गढ़चिरौली के खोबरामेंडा जंगली इलाके में चलाए गए अभियान के दौरान पांच नक्सली मारे गए हैं।”इससे पहले एक अधिकारी ने कहा था कि शनिवार को जिला पुलिस ने एक राइफल और तीन प्रेशर कुकर बम जब्त किए थे, जिनका इस्तेमाल नक्सली कथित रूप से सुरक्षा बलों पर हमला करने की योजना के लिये कर रहे थे।

पहले भी गढ़चिरौली में हुई थी पुलिस-नक्सलियों के बीच मुठभेड़

गढ़चिरौली पुलिस को सूचना मिली थी कि बड़ी संख्या में नक्सली ‘नक्सल सप्ताह’ मनाने के लिये यहां जुटने वाले हैं, जिसके मद्देजनर उसके सी-60 कमांडो ने हेतलकासा जंगली इलाके में शनिवार को नक्सल-विरोधी अभियान चलाया था। पुलिस ने कहा कि 60 से 70 नक्सलियों ने सी-60 कमांडों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसका सुरक्षा बलों ने जवाब दिया। दोनों ओर से करीब एक घंटे तक गोलीबारी चली। इस दौरान नक्सली अपना सामान छोड़कर भाग गए।

2019 में नक्सली हमले में 15 जवान शहीद हुए थे
इससे पहले 3 मई 2019 को घात लगाकार बैठे 100 से ज्यादा नक्सलियों ने एक ऐसा ही हमला किया था। गढ़चिरौली में हुए आईईडी ब्लास्ट में 15 QRT जवान शहीद हो गए थे। इस दुर्दांत हमले के पीछे उत्‍तरी गढ़चिरोली के सीपीआई (माओवादी) का कमांडर भास्‍कर हमले का मास्‍टर माइंड बताया गया था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password