Naxalite Attack: नक्सली हमले में ITBP का एक जवान शहीद, एक घायल

नारायणपुर (छत्तीसगढ़)।  नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में आज प्रेशर बम विस्फोट की एक अन्य घटना में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल का एक जवान घायल हो गया है। जिले में एक और प्रेशर बम की चपेट में आने से भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) का अधिकारी शहीद हो गए। वहीं एक एक हवलदार घायल हो गए हैं।

नारायणपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि छोटेडोंगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत अमदई शिविर से जिला बल और छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के संयुक्त दल को गश्त पर रवाना किया गया था। जब जवान अमदई शिविर और धनोरा थाना के बीच पहुंचे तब दोपहर करीब साढ़े 12 बजे छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के नवमीं बटालियन के जवान भीमा का पैर प्रेशर बम के उपर चला गया। जिससे बम में विस्फोट हुआ और जवान भीमा घायल हो गए। जवान को बेहतर इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से रायपुर भेजा गया है। घायल जवान की स्थिति खतरे से बाहर है। इससे पहले आज सुबह करीब साढ़े आठ बजे जिले के सोनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत सोनपुर से ढोंडरीबेड़ा गांव के मध्य प्रेशर बम की चपेट में आने से आईटीबीपी के सहायक उप निरीक्षक राजेंद्र सिंह शहीद हो गए तथा हवलदार महेश घायल हो गए।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुबह सोनपुर थाना क्षेत्र में आईटीबीपी के 53वीं बटालियन के दल को सोनपुर से ढोंडरीबेड़ा गांव के मध्य सड़क निर्माण कार्य की सुरक्षा के लिए रवाना किया गया था। दल के जवान जब घटनास्थल में थे तब उनका पैर नक्सलियों द्वारा लगाए गए प्रेशर बम के उपर चला गया जिससे बम में विस्फोट हो गया। इस घटना में सिंह की मृत्यु हो गई तथा महेश घायल हो गए। उन्होंने बताया कि घटना के बाद घायल जवान और अधिकारी के शव को घटनास्थल से बाहर निकाला गया। घायल जवान को बेहतर इलाज के लिए रायपुर भेजा गया है। अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password