फोर्स के ज्वाइंट कैंप पर नक्सली हमला, क्रास फायरिंग में 3 की मौत, IG ने की पुष्टि

सुकमा: छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों ने सोमवार को एक बार फिर से फोर्स के ज्वाइंट कैंप पर हमला बोला है। नक्सलियों ने कैंप पर फायरिंग कर दी है। इसमें जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसमें गोलीबारी की चपेट में आकर तीन लोगों की मौत हो गई। इस बात की पुष्टि बस्तर IG सुंदरराज पी. ने की है। उन्होंने बताया कि फिलहाल फायरिंग में मारे गए लोगों की शिनाख्त नहीं हो पाई है।

जानकारी के मुताबिक, बीजापुर और सुकमा के सीमावर्ती इलाके सिलेगर में सुरक्षाबलों का ज्वाइंट कैंप शुरू हो रहा है। इसमें CRPF, STF और DRG के जवान रहेंगे। दोनों जिलों के 15 गांव के ग्रामीण 14 मई से वहां एकत्र हैं और कैंप का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने मारपीट और नक्सली मामलों में फंसाने का पुलिस पर आरोप लगाया है। बताया जा रहा है कि प्रदर्शन के दौरान अचानक से नक्सलियों ने कैंप पर फायरिंग शुरू कर दी।

नक्सली लीडर हिड़मा का है इलाका

जानकारी के मुताबिक, बीजापुर में हुए नक्सल हमले में 22 जवान शहीद हुए थे। बस्तर का झीरम कांड जिसमें कांग्रेस पार्टी के बड़े नेता मारे गए। इस तरह की दर्जनों घटनाओं की प्लानिंग और एक्शन को नक्सली लीडर हिड़मा अंजाम देता है। उसी इलाके में ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया है।

फोर्स के आने से पहले तक आए दिन नक्सली यहां ग्रामीणों की बैठक लेते रहे हैं। बड़े नक्सली नेताओं की यहां आवाजाही रही है। फोर्स की चहलकदमी बढ़ने से नक्सलियों को अपनी जमीन खोने का डर सता रहा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password