नवोदय स्कूल में क्लास 6वीं एवं 9वीं में प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने तिथि बढ़ी



नवोदय स्कूल में क्लास 6वीं एवं 9वीं में प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने तिथि बढ़ी

बीजापुर: जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा 6वीं एवं 9वीं में दाखिला हेतु चयन परीक्षा के लिए आवेदन करने की तिथि में वृद्धि की गयी है। जिसके तहत् कक्षा 6वीं में प्रवेश हेतु चयन परीक्षा के लिए 29 दिसम्बर 2020 तक आवेदन पत्र आमंत्रित किया गया है। वहीं कक्षा 9वीं में प्रवेश के लिए चयन परीक्षा हेतु 31 दिसम्बर 2020 तक आवेदन पत्र आमंत्रित किया गया है। जिला शिक्षा अधिकारी बीजापुर डी समैया ने जिले के 5वीं तथा 8वीं में अध्ययनरत् छात्र-छात्राओं के पालकों से उक्त चयन परीक्षा हेतु अपने बच्चों का ऑनलाईन आवेदन पत्र प्रतिपूरित कराये जाने का आग्रह किया है।

शैक्षिक योग्यता: स्टूडेंट्स जिस जिले के नवोदय विद्यालय में एडमिशन चाहता है। उसे उसी जिले में किसी सरकारी / सरकारी सहायता/अन्य मान्यता प्राप्त विद्यालय या राष्ट्रीय मुक्त विद्यालय संस्थान से पूर्ण शैक्षिक सत्र 2020 -21 के दौरान कक्षा 5 में अध्ययनरत होना चाहिए।

आयु सीमा: 6वीं कक्षा में दाखिले के लिए स्टूडेंट्स का जन्म 1 मई 2008 से पहले तथा 20 अप्रैल 2012 के बाद का नहीं होना चाहिए. यह आयु सीमा सभी कैटेगरी के स्टूडेंट्स के मान्य होगा।

शैक्षिक योग्यता: जो स्टूडेंट्स कक्षा 9वीं में दाखिला चाहते हैं। उन्हें शैक्षिक सत्र 2020-21 में कक्षा 8वीं में किसी मान्यता प्राप्त स्कूल में अध्ययनरत होना चाहिए। जो कैंडिडेट्स पिछले साल 8वीं कक्षा पास कर चुके है, वे इसके पात्र नहीं हैं।

आयु सीमा: जो स्टूडेंट्स कक्षा 9वीं में एडमिशन चाहते हैं उनका जन्म 1 मई 2005 और 30 अप्रैल 2009 को हुआ हो। यह आयु सीमा सभी वर्ग के स्टूडेंट्स के लिए लागू होगी।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password