Navjot Singh Sidhu: जेल की सलाखों के पीछे पहुंचे अब सिद्धू, जानें पहले दिन कैसी कटी कारावास में

Navjot Singh Sidhu: जेल की सलाखों के पीछे पहुंचे अब सिद्धू, जानें पहले दिन कैसी कटी कारावास में

Navjot Singh Sidhu: एक तरफ 34 साल पुराने रोडरेज मामले (Roadrage Case) में पूर्व क्रिकेटर और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने सजा के बाद पटियाला कोर्ट में सरेंडर किया था वहीं पर अब इस मामले में पटियाला सेंट्रल जेल के अंदर पहुंच गए है। जहां पर पहले दिन जेल में सिद्धू ने रात गुजारी।

जानें जेल में कैसा मिला ट्रीटमेंट

आपको बताते चलें कि, जेल में बंद सिद्धू को एक टेबल, एक कुर्सी, दो पगड़ी, एक अलमारी, एक कंबल, तीन सेट अंडरवियर, दो तौलिए, एक मच्छरदानी, एक पेन, एक नोटबुक, एक जोड़ी जूते दिए गए। पटियाला सेंट्रल जेल में उन्हें दो चादरें, चार जोड़ी कुर्ता-पायजामा और दो तकिए के कवर भी दिए गए हैं। सूत्रों ने बताया कि कैदी नंबर 241383 को बैरक नंबर 7 में रखा गया है। जहां पर पहले दिन की रात में उन्हें सिद्धू ने रात में डिनर नहीं किया. हालांकि इस दौरान उन्होंने अपनी दवा टाइम पर खाई।

जेल प्रबंधन से नहीं मिल रहा वीआईपी ट्रीटमेंट

आपको बताते चलें कि, नवजोत सिद्धू के लिए जेल के दिन बहुत कठिन होने वाले है जहां पर सिद्धू को जेल में कोई खास ट्रीटमेंट या विशेष भोजन नहीं मिलेगा. हालांकि डॉक्टरों की सलाह पर अगर उनके शरीर के लिए डाइट के लिए किसी विशेष फूड आइटम की जरूरत पड़ेगी तो उसे बनाया जा सकता है। खबर है कि, सिद्धू की सजा उनके आचरण जेल अधिकारियों का प्रदर्शन के चलते कम हो सकती है। आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा एक साल के कठोर कारावास की सजा सुनाए गए सिद्धू को जेल फैक्ट्री में काम करने के एवज में सजा में 48 दिन की छूट स्वत: मिल जाएगी। लेकिन उन्हें जेल के नियमों के तहत काम करना पड़ेगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password