Natural Gas Price Rise: महंगाई का झटका! नैचुरल गैस की कीमतों में बढ़ोतरी, इतने पहुंचे CNG-PNG के दाम

नई दिल्ली। देशभर में आम आदमी लगातार महंगाई की मार झेल रहा है। एक तरफ जहां पेट्रोल डीजल की कीमत आसमान छू रही है। तो वहीं दूसरी तरफ नैचुरल गैस की कीमतों ने आम आदमी को एक और बड़ा झटका दिया है। दरअसल पिछले दिनों नैचुरल गैस की कीमतों में 62 फीसदी वृद्धि का एलान किया गया था जिसे देखते हुए सोमवार को सीएनजी गैस (CNG Gas) और पीएनजी (PNG) के दामों में 2 रुपए का इजाफा किया गया है। बता दें कि यह इजाफा MGL (Mahanagar Gas Limited) द्वारा किया गया है। कंपनी ने सीएनजी के 20 रुपये प्रति किलोग्राम और घरेलू पीएनजी में 2 रुपये प्रति एससीएम की वृद्धि की है। वहीं नैचुरल गैस की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद आसार है कि जल्द ही फर्टिलाइजर की कीमतों में भी तेजी देखने को मिल सकती है।

इतनी पहुंची कीमत
नैचुरल गैस की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद मुंबई और उसके पास के जिलों में सीएनजी और डोमेस्टिक पीएनजी के रेट सभी टैक्स मिलाकर 1 कस्टमर्स के लिए54.57 रुपये/किलोग्राम और 32.67 रुपये/एससीएम वहीं दो 2 कस्टमर के लिए 38.27 रुपये/एससीएम है।

अगस्त में हुआ था इजाफा
बता दें कि इससे पहले अगस्त में सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने पीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। 29 अगस्त को दिल्ली और उसके पड़ोसी शहर में सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में इजाफा किया गया था। अगस्त में राजधानी दिल्ली में सीएनजी की कीमतों में 45.20 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी। वहीं पीएनजी में 30.91 रुपये प्रति एससीएम बढ़ोतरी हुई थी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password