National Highway Project: गडकरी ने गुणवत्ता और निर्माण में देरी पर जताई चिंता, कहा- इंजीनियरों को समय पर काम पूरा करने के लिए चाहिए तरीके..

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने विभिन्न राजमार्ग परियोजनाओं की National Highway Project गुणवत्ता और निर्माण में होने वाली देरी पर चिंता जताते हुए सलाहकार इंजीनियर तथा डीपीआर इंजीनियरों से आत्मनिरीक्षण करने, कमियों को दूर करने एवं गुणवत्ता में सुधार लाने के तरीके तलाशने की अपील की।

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री ने कहा कि विभिन्न परियोजनाओं के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को मिलीं कुछ बोलियां इतनी कम हैं कि किसी को आश्चर्य होता है कि क्या उसमें कर्मचारियों National Highway Project का वेतन और अच्छा काम शामिल है।

गडकरी ने कहा कि स्वतंत्र इंजीनियरों और डीपीआर (विस्तृत परियोजना रिपोर्ट) इंजीनियरों के साथ मंत्रालय का अनुभव मिला-जुला रहा है National Highway Project क्योंकि जहां उन्होंने उत्कृष्ट बुनियादी ढांचे के निर्माण में बड़ी भूमिका निभाई है, कुछ परियोजनाएं जिन्हें दो से चार साल में पूरा करने की जरूरत थी, वे दशकों से लटकी हुई हैं।

वह बुधवार को अपने कार्यालय में आयोजित बैठक में कंसल्टिंग इंजीनियरों के साथ बातचीत कर रहे थे। गडकरी ने कहा, ‘सलाहकारों द्वारा National Highway Project आत्मनिरीक्षण करने से पता चलेगा कि क्या गलत हुआ है और (परियोजना) समय पर पूरा करने के लिए कौन से कदम जरूरी हैं।’

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password