नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता के बेटे को 177 करोड़ रु की बैंक धोखाधड़ी मामले में जमानत मिली

जम्मू, 29 दिसंबर (भाषा) जम्मू-कश्मीर उच्च न्यायालय ने पूर्व मंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता के बेटे हिलाल राथेर को 177 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी मामले में मंगलवार को जमानत दे दी।

हिलाल पूर्व वित्त मंत्री अब्दुल रहीम राथेर का बेटा है। उसे जे एंड के बैंक द्वारा स्वीकृत कर्ज के करोड़ों रुपये का गबन करने के आरोप में इस साल 17 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था। यह कर्ज हिलाल की जम्मू के नरवाल बाला में महत्वाकांक्षी आवासीय परियोजना ‘ पैराडाइज एवन्यू ‘ के लिए 2012 में दिया गया था।

बाद में इस मामले की छानबीन सीबीआई को सौंप दी गई थी।

अदालत के एक अधिकारी ने बताया कि न्यायमूर्ति इकबाल वानी ने हिलाल को पांच लाख रुपये के मुचलके पर जमानत दी है। साथ में निर्देश दिया है कि वह अपना पासपोर्ट जमा कराए और जम्मू कश्मीर छोड़कर नहीं जाए।

सीबीआई ने मार्च में हिलाल के खिलाफ जांच अपने हाथ में ली थी और विशेष अदालत ने उसे अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया था।

इस मामले में सीबीआई आरोप पत्र दायर कर चुकी है।

एजेंसी ने आरोप लगाया कि हिलाल ने 2012 में अपनी आवासीय परियोजना के लिए जे एंड के बैंक से तब कर्ज लिया जब उसके पिता राज्य के वित्त मंत्री थे। बिना किसी ऋणाधार के लिए कर्ज स्वीकृत कर लिया गया था और पैसा बैंक खाते से कहीं और भेज दिया गया था। खाता 2017 में गैर-निष्पादित परिसंपत्ति हो गया था।

छह अगस्त को प्रवर्तन निदेशालय ने हिलाल के खिलाफ बैंक धोखाधड़ी से जुड़े धनशोधन के मामले में कश्मीर, जम्मू, दिल्ली और लुधियाना के 16 स्थानों पर छापे मारे थे।

ईडी ने धनशोधन रोकथाम कानून के तहत हिलाल एवं अन्य के खिलाफ धनशोधन का मामला दर्ज किया था।

भाषा

नोमान उमा

उमा

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password