Narottam Mishra Statement :गृह मंत्री बोले, कांग्रेस अस्तित्व बचने की लड़ रही लड़ाई, नकली दवाओं पर कहा थाने में दर्ज कराएं शिकायत

भोपाल। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉक्टर Narottam Mishra Statement  नरोत्तम मिश्रा ने एक बार फिर कांग्रेस पर निशाना साधा है। किसान आंदोलन को लेकर गृह मंत्री ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस अपनी अस्तित्व बचने की लड़ाई लड़ रही है। इसलिए दूसरों के आंदोलन के जरिए वाहवाही लूटना चाहती है। वहीं किसान आंदोलन में हॉलीवुड की एंट्री पर गृह मंत्री ने कहा कि, ये सब टुकड़े.टुकड़े गैंग वाले हैं और इन्हीं का ये प्रायोजन है।

गृह मंत्री के मुताबिक किसान आंदोलन, आंदोलन नहीं बल्कि एक प्रयोग है। एक प्रयोग सफल हो जाए तो ये फिर 370 पर आएंगे। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कृषि कानूनों को काला क्या है, ये विपक्ष नहीं बता पाया।

नकली दवाओं के बिकने की शिकायत

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अमानक और नकली दवाओं के बिकने की शिकायतों को लेकर कहा कि ऐसे माफियाओं के खिलाफ सरकार सख्त कार्रवाई करेगी। उन्होंने आमजन से अपील की है कि नकली दवा बिकने की शिकायत संबंधित थाने में दर्ज कराएं। उन्होंने कहा कि जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने नहीं दिया जाएगा।

यह है सजा का प्रावधान
खाद्य सुरक्षा अधिनियम की धारा 272 से 276 में मिलावट करने वाले को 6 माह की सजा और 1 हजार रुपए जुर्माने का प्रावधान था, लेकिन अब इसे संशोधित कर आजीवन कारावास की सजा और जुर्माने का प्रावधान किया गया है। इसी तरह अधिनियम की धारा में एक्सपायरी डेट की दवाएं बेचने पर सजा 3 साल से बढ़ा कर 5 साल और एक लाख रुपए का जुर्माने का प्रावधान किया गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password