नरोत्तम मिश्रा का बड़ा आरोप, MP से कांग्रेस मुख्यालय पहुंचाए गए करोड़ों रुपये, सौंपी जा सकती जांच

भोपाल। कांग्रेस के दिल्ली स्थिति पार्टी ऑफिस को साल 2016 से लेकर 2019 के बीच 106 करोड़ रु. भेजे गए थे। इस शिकायत पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने अप्रैल 2019 में कई ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की थी। इनमें मप्र के पूर्व सीएम कमलनाथ के करीबी लोग भी शामिल थे। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापे से संबंधित 408 पेज के दस्तावेज तैयार किए है। जिसमें इसका जिक्र है। मीडिया ने इस मामले का खुलासा किया है जिसके बाद मप्र की सियासत गर्मा गई है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आरोप लगाया कि अब सबूत सामने आ चुके है कि किस तरह से कमलनाथ सरकार ने मप्र में लूट खसोट की थ। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सोशल वेलफेयर का पैसा गांधी वेलफेयर में जमा किया जा रहा था।

जांच ईओडब्लू को सौंपी जा सकती है
इनकम टैक्स ने 408 पन्नों की जो रिपोर्ट तैयार की है उसके मुताबिक 13 फरवरी 2019 से 4 अक्टूबर के बीच 74 करोड़ 62 हजार रूपए की राशि दिल्ली के अकबर रोड़ स्थित पार्टी कार्यालय को भेजा गया। इससे पहले अगस्त 2016 से सितंबर 2016 के बीच 26 करोड़ 50 लाख रुपए पहुंचाए गए थे साथ ही 27 फरवरी 2019 को 5.50 करोड़ रूपए, 28 फरवरी 2019 को 3.50 करोड़ रूपए वहीं 24 अप्रैल 2019 को 5 करोड़ 45 लाख रुपए की एक और किस्त कांग्रेस मुख्यालय भेजी गई। 2019 आम चुनाव से ठीक पहले ये रकम पार्टी दफ्तर पहुंचाई गई थी। इस मामले में अब पूर्व सीएम कमलनाथ की मुश्किलें बढ़ सकती है। क्योंकि नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि विधि विशेषज्ञों की राय लेकर इस मामले की जांच ईओडब्लू को सौंपी जा सकती है।

कांग्रेस ने पूछा-मंत्रिमंडल समूह की जांच का क्या हुआ
नरोत्तम मिश्रा के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर आरोप लगाने से कांग्रेस भड़क गई है। पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने प्रदेश सरकार को चुनौती दी है कि वह किसी भी तरह की जांच करा ले। कांग्रेस पार्टी हर स्तर की जांच के लिए तैयार है। पटवारी ने कहा कांग्रेस पर आरोप लगाने वाली बीजेपी को इस बात का जवाब देना चाहिए कि बीते 15 साल में हुए भ्रष्टाचार पर कितनी जांच हुई और कितने नतीजे आए। पिछली सरकार के कामकाज की जांच के लिए बनाए गए मंत्रिमंडल समूह की जांच रिपोर्ट का क्या हुआ। जीतू पटवारी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जांच के लिए तैयार है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password