Narendra Singh Tomar: कृषि मंत्री ने कृषि भवन में सफाई अभियान का किया निरीक्षण, स्वच्छता को लेकर कही यह बात..

Union Minister Narendra Singh Tomar

नई दिल्ली। सफाई अभियान के तहत केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मंगलवार को कृषि भवन का निरीक्षण किया, जहां से दो अक्टूबर से अब तक चार ट्रक कबाड़ और अपशिष्ट पदार्थ का निपटान किया गया है। एक सरकारी बयान में तोमर के हवाले से कहा गया है, ‘‘स्वच्छता हमारे स्वभाव में और हमारी संस्कृति में होनी चाहिए।…स्वच्छता अभियान के तहत हम जनता से जो उम्मीद करते हैं, उसका पालन सभी भवनों और कार्यालय परिसरों में भी किया जाना चाहिए।’’

उन्होंने कहा कि सभी को स्वच्छता के महत्व पर गंभीरता से ध्यान देना चाहिए। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिया कि जन शिकायतों, संसदीय मुद्दों और कार्यालयों से संबंधित अन्य लंबित मामलों का जल्द से जल्द समाधान किया जाए। तोमर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर में स्वच्छता के प्रति जागरूकता पैदा की है, जिसके परिणाम भी सामने आए हैं और व्यापक स्तर पर जागरूकता का प्रसार हुआ है।

कृषि मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि कृषि भवन में सफाई के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत पुरानी अनुपयोगी फाइलों का निस्तारण किया गया है और यह काम जारी रहेगा। बयान में कहा गया, ‘‘अभी तक चार ट्रक कबाड़ और अन्य सामग्री कृषि भवन से बाहर निकाली जा चुकी है।’’ समीक्षा बैठक में कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी और कृषि सचिव संजय अग्रवाल, कृषि, ग्रामीण विकास, उपभोक्ता मामले और खाद्य वितरण, सहकारिता, पशुपालन और अन्य मंत्रालयों/विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password