Nandkumar Singh Chauhan : पंचतत्व में विलीन हुए नंदकुमारसिंह चौहान, श्रद्धांजलि सभा में CM की बड़ी घोषणा

Nandkumar Singh Chauhan

भोपाल। BJP सांसद नंदकुमार सिंह चौहान आज पंचतत्व Nandkumar Singh Chauhan  में विलीन हो गए। उनके बेटे हर्षवर्धन सिंह चौहान ने मुखाग्नि दी। इसके बाद CM शिवराज सिंह चौहान ने बड़ी घोषणा की है। सीएम ने कहा कि नंदकुमारसिंह चौहान के नाम पर अब मेडिकल कॉलेज और बुरहानपुर जिला अस्पताल होगा। उन्होंने कहा कि नंदकुमारसिंह चौहान के अधूरे कामों को पूरा किया जाएगा साथ ही शाहपुर नगर पंचायत का नया भवन बनाकर उनकी भव्य प्रतिमा लगाई जाएगी। गन्ना केंद्र का नाम भी उन्हीं के नाम से जाना जाएगा ।

 

आपकी कमी हम सभी को हमेशा खलेगी
CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अत्यंत हृदयविदारक और दुःखद क्षण है। बहुत दुःखी मन से नंदूभैया की अर्थी को कंधा दिया है। नंदूभैया आप जहां भी रहो, सदा हंसते-मुस्कुराते रहना और बच्चों को आशीर्वाद देते रहना। आपकी कमी हम सभी को हमेशा खलेगी।

 

शाहपुर के एक-एक नागरिक की आंखों में देखा

CM शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा कि अपने लाडले नेता को खोने का दर्द मैंने आज शाहपुर के एक-एक नागरिक की आंखों में देखा है। नंदूभैया ने अपना सम्पूर्ण जीवन जनता की सेवा और क्षेत्र के विकास में न्योछावर कर दिया। ईश्वर उनकी आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें, मैं यही प्रार्थना करता हूं। श्रद्धेय नंदूभैया की इच्छा थी कि खंडवा में मेडिकल कॉलेज बने। हमने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए तय किया है कि खंडवा मेडिकल कॉलेज का नाम अब से स्व. नंदकुमार सिंह चौहान मेडिकल कॉलेज होगा।

 

हमें छोड़कर चले गए
श्रद्धेय नंदूभैया के जाने के बाद निमाड़ सूना-सूना लगता है। शाहपुर सूना है, बुरहानपुर सूना है, खंडवा सूना है। नंदूभैया के बिना रेवा तट भी सूने हैं। मुझे भरोसा नहीं होता कि आप हमें छोड़कर चले गए। ऐसा लगता है कि आप फिर मुस्कुराते हुए आएंगे।

 

विपक्षी नेता भी शामिल हुए
गौरतलब है कि खंडवा सांसद और भाजपा के पूर्व प्रदेशअध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान का मंगलवार को दिल्ली के मेधांता अस्पताल में निधन हो गया था। बुधवार दोपहर उनके पैतृक गांव शाहपुर में अंतिम संस्कार किया गया। नंदकुमार की अंतिम यात्रा में सीएम शिवराज सिंह, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित तमाम बड़े नेता मौजूद रहे। की अंतिम यात्रा में कांग्रेस के भी दिग्गज नेता अरुण यादव, ऊषा ठाकुर, सुरेंद्र सिंह सहित कई विपक्षी नेता भी शामिल हुए।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password