Nagriya Nikay Chunav 2021: इलेक्शन के मूड में राज्य निर्वाचन आयोग, अगले हफ्ते जारी हो सकती है चुनावों की अधिसूचना



Nagriya Nikay Chunav 2021: इलेक्शन के मूड में राज्य निर्वाचन आयोग, अगले हफ्ते जारी हो सकती है चुनावों की अधिसूचना

भोपाल। लगातार टल रहे नगरीय निकाय चुनावों को लेकर अब मप्र राज्य निर्वाचन आयोग इलेक्शन के मूड में दिख रहा है। राज्य सरकार को भी इसके संकेत मिल गए हैं। इसके चलते गृह विभाग ने आयोग की सुरक्षा व्यवस्था भी चौकस कर दी है। आज आयोग चुनावी तैयारियों को लेकर सभी जिलों के कलेक्टर्स के साथ मीटिंग करेगा। अगले हफ्ते तक इन चुनावों की अधिसूचना जारी की जा सकती है।

फाइनल वोटर लिस्ट 3 मार्च को जारी की जा चुकी है
आप को बता दें कि प्रदेश में 407 नगरीय निकायों में चुनाव के लिए फाइनल वोटर लिस्ट 3 मार्च को जारी की जा चुकी है। अब चुनाव आयोग ​को सिर्फ आचार संहिता लागू करने और तारीखों का ऐलान करना बाकी है। कोरोना संक्रमण के कारण इस बार वोटिंग का समय 1 घंटा बढ़ाया जा रहा है। यह समय उपचुनाव के दौरान भी बढ़ाया गया था। वोटिंग सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगी।

भाजपा ने अपनी तैयारियां पूरी कर लीं
प्रदेश में भले ही नगरीय निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान न हुआ हो लेकिन भाजपा ने अपनी तैयारियां पूरी कर लीं हैं। भाजपा ने गुरुवार को नगरीय निकाय चुनाव प्रबंधन समिति की घोषणा कर दी है। पार्टी ने इसकी कमान भगवान दास सबनानी को सौंपी है। सबनानी को भाजपा ने समिति का संयोजक बनाया है। गुरुवार को प्रदेश कार्यालय मंत्री ने यह सूची जारी कर दी है। इस सूची में संयोजक समेत कुल 14 सदस्यों को जगह दी गई है। इसमें भगवानदास सबनानी को संयोजक और प्रदीप त्रिपाठी को सहसंयोजक बनाया गया है। वहीं, लोकेंद्र पाराशर, रजनीश अग्रवाल, शैलेंद्र शर्मा, हितेश बाजपेयी, नरेंद्र पटेल, विकास वीरानी, अभयप्रताप सिंह यादव, रविंद्र यति, विजय अठवाल, शिवराज डाबी को सदस्य बनाया गया है। साथ ही विशेष आमंत्रित सदस्यों में भूपेंद्र सिंह और उमाशंकर गुप्ता को भी शामिल किया गया है।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password