Nagriya Nikay Chunav 2021 : चुनावों की उल्टी गिनती शुरू,इस तारीख को लग सकती है आचार संहिता, 1 घंटे बढ़ाया गया वोटिंग का समय

Nagriya Nikay Chunav 2021

भोपाल। मध्य प्रदेश में एक बार फिर आचार संहिता Nagriya Nikay Chunav 2021 लग सकती है। आचार संहिता Nagriya Nikay Chunav Code of Conduct कब और किस दिन लगेगी इसकी घोषणा जल्द ही राज्य निर्वाचन आयोग कर सकता है। उम्मीद लगाई जा रही है कि राज्य निर्वाचन आयोग 10 मार्च या इसके बाद कभी भी आचार संहिता लगा सकता है।

मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनावों (Nagriya Nikay Chunav 2021) की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। प्रदेश की दोनों प्रमुख राजनीतिक पार्टियां भाजपा (BJP) और कांग्रेस (Congress) अपनी-अपनी रणनीति बनाने में जुटे हैं।

भाजपा ने अपने चुनाव प्रभारियों की लिस्ट जारी कर दी और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा खुद प्रदेश के दौरे पर रहकर पार्टी कार्यकर्ताओं से फीडबैक लिया। वहीं दूसरी ओर अलग अलग क्षेत्रों में भी संभावित प्रत्याशी लोगों को रिझाने में जुट गए हैं। अब नगरीय निकाय चुनावों में लगने वाली आचार संहिता 10 मार्च से लगने की संभावना है।

बोर्ड परीक्षा में चुनाव आड़े नहीं आएगा
बुधवार को जारी की गई मतदाता सूची के बाद राज्य निर्वाचन आयोग (state election commission) चुनाव की तैयारियों में जुट गया है। राज्य निर्वाचन आयोग आयुक्त बीपी सिंह ने बताया कि चुनाव बोर्ड परीक्षाओं से पहले कराए जाएंगे। बोर्ड परीक्षा में चुनाव आड़े नहीं आएगा। हालांकि सीबीएसई की परीक्षाओं के समय चुनाव हो सकते हैं। लेकिन इन चुनावों में सीबीएसई के शिक्षकों की ड्यूटी नहीं लगाई जाएगी। बता दें कि 30 अप्रैल से प्रदेश में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं होनी है सरकार इससे पहले चुनाव करवाने को लेकर गंभीरता से विचार कर रही है।

मध्यप्रदेश में 10 मार्च से आचार संहिता लग सकती है। इस पर निर्णय 6 मार्च को संभावित चुनाव आयुक्त बीपी सिंह की प्रदेश के सभी कलेक्टर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद लिया जा सकता है। प्रदेश में 407 नगरीय निकायों में चुनाव के लिए फाइनल वोटर लिस्ट 3 मार्च को जारी की जा चुकी है। अब सिर्फ आचार संहिता लागू होने का निर्णय लिया जा सकता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password