Munawwar Rana: मशहूर शायर के खिलाफ दर्ज हुआ मामला, महर्षि वाल्मीकि से की थी तालिबान की तुलना

Munawwar Rana

लखनऊ। तालिबान की तुलना रामायण के रचयिता Munawwar Rana महर्षि वाल्मीकि से करने के आरोप में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली पुलिस ने मशहूर शायर मुनव्वर राना के खिलाफ शुक्रवार को एक मामला दर्ज किया है।

हजरतगंज कोतवाली के प्रभारी श्याम शुक्‍ला ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि वाल्मीकि समाज के नेता पीएल भारती की तहरीर पर राना Munawwar Rana के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने तथा अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

थाना प्रभारी ने बताया कि भारती ने हजरतगंज कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है जिसमें उन्होंने दावा किया है कि मुनव्‍वर राना ने महर्षि वाल्मीकि Munawwar Rana की तुलना तालिबान से करके देश के करोड़ों दलितों का अपमान किया है और हिंदू आस्था को चोट पहुंचाई है। भारती के अलावा आंबेडकर महासभा के महामंत्री अमरनाथ प्रजापति ने भी राना के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

शुक्रवार को डॉक्टर आंबेडकर महासभा ट्रस्ट के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम के अध्यक्ष डॉक्टर लालजी प्रसाद निर्मल ने एक बयान में कहा कि मुनव्वर राना Munawwar Rana की टिप्पणी से दलित खुद को अपमानित महसूस कर रहे हैं। गौरतलब है कि एक चैनल पर चर्चा के दौरान मुनव्‍वर राना ने तालिबान की तुलना महर्षि वाल्मीकि से की थी।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password