Mumbai Power Cut: मायानगरी में बिजली गुल, जहां-तहां रुकीं लोकल ट्रेनें, लाखों लोग बीच में फंसे

मुंबई: मायानगरी में ग्रिड फेल हो गई है और इसी वजह से मुंबई के पूर्वी, पश्चिमी, उपनगर और ठाणे के कुछ क्षेत्रों में बिजली चले गई है। इस वजह से लोगों को दिक्कतों को सामना करना पड़ रहा है। ग्रिड फेल होने के कारण मुंबई की लोकल ट्रेनें भी रुक गई और लोग जहां-तहां रुके फंस गए हैं।

दरअसल, मुंबई टाउनशिप में बिजली की आपूर्ति करने वाली कंपनी बेस्ट (BEST) ने कहा कि बिजली की आपूर्ति करने वाले प्लांट से ग्रिड फेल हो गई है। हालांकि ग्रिड फेल होने के करीब एक घंटे बाद नवी मुंबई समेत वेस्टर्न उपनगर के कुछ हिस्सों में बिजली आ गई लेकिन बाकी हिस्सों में अब भी बिजली आपूर्ति चालू करने की कोशिश की जा रही है।

 

जहां-तहां खड़ी है मुंबई लोकल

ग्रिड फेल होने के कारण मुंबई की लोकल ट्रेनें जहां-तहां खड़ी है। इस वजह से लोकल ट्रेन में सफर कर रहे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा और लोग लोकर ट्रेन छोड़कर पैदल ही अपने गंतव्य की ओर निकल चुके हैं। वहीं रेलवे के चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिसर (CPRO) ने कहा कि ग्रिड फेल होने के कारण मुंबई लोकल ट्रेन की सेवा बाधित हुई है। बिजली की आपूर्ति शुरू होने के बाद लोकल की सेवा फिर से शुरू हो जाएगी।

10 बजकर 15 मिनट पर फेल हु्आ ग्रिड ( Grid failure )

बताया जा रहा है कि कलवा स्थित टाटा पावर के सेंट्रल ग्रिड के फेल होने के कारण बिजली आपूर्ति बाधित हुई है। पूरे मुंबई में 10 बजकर 15 मिनट पर बिजली गुल गई है। मुंबई में बिजली के ठीक होने में एक घंटे का समय लग सकता है। ग्रिड फेल होने के कारण मुंबई सिटी और उसके उपनगर में बिजली नहीं है। सेंट्रल, ईस्टर्न और वेस्टर्न लाइन पर ट्रेन सेवा बाधित है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password